Monday, May 06, 2024
Advertisement

रात को कभी मत देखना ऐसा फंगस वरना देखकर हालत हो जाएगी खराब, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

सोशल मीडिया पर इस समय फंगस की एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पाएगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: April 01, 2024 9:30 IST
Xylaria polymorpha- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Xylaria polymorpha

हमारी यह दुनिया अचंभित करने वाली चीजों से पूरी तरह से भरी हुई है। हर कुछ दिनों में हमारे सामने कुछ ऐसे चीजें आ ही जाती हैं जिनपर इंसान का यकीन करना मुश्किल हो जाता है। कभी ऐसे दुलर्भ जीवों की तस्वीरें वायरल होती हैं जो इंसान ने कभी नहीं देखा होता है तो कभी अजीबो-गरीब जानवरों की फोटो वायरल हो जाती है। इस समय भी एक ऐसा ही फोटो वायरल हो रहा है जो इंसान को हैरान तो करेगी ही लेकिन अगर इसे रात में देख लिया तो डर के मारे हालत भी खराब हो जाएगी। मगर आपको बताते हैं कि यह फोटो किसी जानवर की नहीं बल्कि एक फंगस की है।

फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है जो काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में नजर आता है कि जमीन पर रखी दो भारी-भरकम लकड़ियों के बीच किसी का पैर है जो देखने में काफी डरावना लग रहा है। मानों यह किसी इंसान का नहीं बल्कि किसी भूत या प्रेत का पैर हो जो लकड़ियों के पीछे मौजूद है और लकड़ी के बीच में से उसका पैर नजर आ रहा है। फोटो वायरल हुई तो कमेंट में कुछ लोगों ने इस पैर की सच्चाई बताई है। इससे पहले की हम आपको इस पैर की सच्चाई बताएं, आप वायरल फोटो को एक बार देख लीजिए।

यहां देखें वायरल फोटो

इस वायरल फोटो को देखने के बाद कुछ लोगों ने इसके बारे में बताया है। एक यूजर ने बताया कि, 'ज़ाइलेरिया पॉलीमोर्फा, इस सैप्रोट्रॉफ़िक कवक(फंगस) को डेड मैन्स फिंगर्स कहा जाता है। इसे घायल पेड़ के ठूंठों और सड़ती लकड़ी से उगते और टूटते हुए पाया जा सकता है।' वहीं कुछ लोगों ने इस फोटो को देखने के बाद मजे लेते हुए मजेदार कमेंट्स किया। एक यूजर ने लिखा- प्रेत है ये प्रेत, भागो, भागो। दूसरे यूजर ने लिखा- भूतनी का उल्टा पैर है। एक यूजर ने लिखा कि यह तात्या बिच्छू है।

ये भी पढ़ें-

समय की कीमत जानता है यह शख्स, ट्रैफिक के बीच फोन से पढ़ता दिखा Zomato का डिलीवरी बॉय, देखें Video

दुनिया से बिल्कुल जुदा है यह शख्स, बंदे के मैच देखने का तरीका देखकर आप भी हो जाएंगे दंग, Video वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement