Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उमर अब्दुल्ला का पुतला लेकर भागती पुलिस के पीछे पड़ी पब्लिक, जलाने के लिए जुटी थी भीड़, नहीं मिला तो फोटो जलाकर किया विरोध

जम्मू कश्मीर में महाराष्ट्र भवन के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 2.5 एकड़ जमीन खरीदा है। जल्द ही महाराष्ट्र भवन निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जिसे लेकर उमर अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र भवन निर्माण का विरोध किया है। ऐसे में युवा सेना के लोगों ने इस मु्द्दे को लेकर उमर अबदुल्ला का विरोध किया है।

Reported By : Atul Singh Written By : Pankaj Yadav Published on: March 24, 2024 18:32 IST
पुतले के पीछे भागती पब्लिक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुतले के पीछे भागती पब्लिक

महाराष्ट्र के ठाणे में उमर अब्दुल्ला का पुतला जलाने के लिए लोग इकट्ठा हुए थे। प्रशासन की कोशिश थी कि पुतला दहन ना हो इसलिए पुलिस लोगों से पुतले को छीनकर भागने लगी। जिसके बाद पुलिस के पीछे उग्र जनता भागते हुए दिखी। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि पुलिस को भागना पड़ रहा है और उनका पीछा पब्लिक कर रही है। पुतला जलाने के पीछे यह वजह थी कि जम्मू कश्मीर में महाराष्ट्र भवन के निर्माण का उमर अबदुल्ला ने विरोध किया है। बता दें कि, महाराष्ट्र भवन के लिए राज्य सरकार ने जम्मू कश्मीर में 2.5 एकड़ जमीन भी खरीदा है। 

उमर अबदुल्ला के विरोध पर भड़के लोग

उमर अब्दुल्ला ने कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र भवन को लेकर बयान दिया था कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो महाराष्ट्र भवन के निर्माण कार्य को रोकेंगे। जिसके बाद महाराष्ट्र की जनता गुस्से में आ गई। इसे लेकर आज ठाणे के टेंभी नाका पर युवसेना अध्यक्ष नितिन लांडगे और शिवसेना प्रवक्ता राहुल लोंडे के नेतृत्व में आंदोलन किया गया। जिसमें उमर अब्दुल्ला का पुतला बनाकर उसे जलाने के लिए लाया गया था लेकिन पुलिस वाले उस पुतले को लेकर भागने लगी। जिसके बाद पुलिस के पीछे आंदोलनकारी पड़ गए।

ढाई एकड़ जमीन पर हो रहा महाराष्ट्र भवन का निर्माण

अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू कश्मीर के बड़गाम में महाराष्ट्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से 2.5 एकड़ जमीन खरीदा है। जिस पर महाराष्ट्र भवन गेस्ट हाउस का निर्णय किया जा रहा है। महाराष्ट्र सरकार जम्मू-कश्मीर में सरकारी गेस्ट हाउस बनाने वाली पहली सरकार बन गई। जम्मू एंड कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र भवन के निर्माण का विरोध किया था जिसके बाद आज युवा सेना के लोगों ने आंदोलन किया।

ये भी पढ़ें:

लहराते-बलखाते रील बना रहीं थी आंटी, अचानक गर्दन से चेन खींचकर भागा चोर, देखें Video

कपल ने हजारों फीट ऊपर हवा में लगवाई अपनी डिनर टेबल, Video देख लोग बोले- पक्का लड़की का ही Idea होगा

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement