Friday, May 17, 2024
Advertisement

चलती बस में ड्राइवर हुआ बेहोश, बच्चे ने अपने सूझबूझ से बचाई 66 लोगों की जान

एक 7वीं क्लास के बच्चे ने अपनी सूझबूझ से सब में सवार 66 लोगों की जान बचाई। दरअसल, हुआ ये कि बस चलाते समय स्कूल बस का ड्राइवर बेहोश हो गया। जिसके बाद बच्चे ने दौड़कर स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल किया और बस को रोक दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 29, 2023 17:08 IST
बच्चे ने अपनी सूझबूझ से बस को कंट्रोल किया।- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE बच्चे ने अपनी सूझबूझ से बस को कंट्रोल किया।

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखकर हमारा दिन ही बन जाता है। ऐसे वीडियो को लोग धड़ल्ले से शेयर भी करते हैं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक 7वीं क्लास के बच्चे ने अपने सूझबूझ से 66 स्कूली बच्चों की जान बचा ली। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक स्कूल बस का ड्राइवर दिखाई दे रहा है जो कि बस चला रहा है। बस ड्राइवर को अचानक से घुटन महसूस होने लगती है। इसके बाद वह अपने सीट बेल्ट को ठीक करता है। फिर सिर पर रखे टोपी को उतार लेता है।

चलती बस में ड्राइवर हो गया बेहोश

इसके बाद वह माइक्रोफोन में कुछ बोलते हुए भी दिखाई देता है। फिर ड्राइवर बस को जैसे-तैसे ड्राइव करता है। अचानक से बस में ही ड्राइवर को दौरे पड़ने लगते हैं और वह बेहोश हो जाता है। इस दौरान बस भी चल रही होती है। यह देख एक बच्चा फौरन दौड़कर आता है और बस का गियर गिराकर अपने पैर से ब्रेक दबाता है। ब्रेक लगते ही बस रूक जाती है। फिर बच्चा आवाज देकर बस ड्राइवर की मदद के लिए 911 को कॉल करने को कहता है। बच्चे के इस सूझबूझ ने स्कूल बस में सवार दूसरे सभी बच्चों की जान बचा ली नहीं तो कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था।

मामले की जांच की जा रही है

बच्चे का नाम Dillon Reeves है। हांलाकि बस ड्राइवर ने इस बात की जानकारी ट्रांसपोर्टेशन बेस को दे दी थी कि उसकी तबियत ठीक नहीं लग रही है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि बस ड्राइवर कहीं नशे में तो नहीं था।

ये भी पढ़ें:

UP Police आपकी सेवा में सदैव तत्पर, पेशी पर आए अपराधी ने की शराब की डिमांड, दरियादिल सिपाही ने कर दी इच्छा पूरी

ये है दुनिया का सबसे महंगा पानी, 1 लीटर खरीदने में बिक जाएगा आपका घर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement