Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बहन ने अपने सगे भाई के बच्चे को दिया जन्म, कहा- 'जरूरत पड़ने पर फिर से करूंगी'

कैलिफोर्निया की रहने वाली सबरीना हेंडर्सन ने अपने भाई और उसके पति को परिवार चलाने में मदद की। उसने सरोगेसी के जरिए अपने भाई के बच्चे को पैदा किया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: November 08, 2023 19:27 IST
अपने भाई के बच्चे को बहन ने दिया जन्म- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अपने भाई के बच्चे को बहन ने दिया जन्म

इस दुनिया में कब क्या हो जाए, ऐसा कुछ कहा नहीं जा सकता है। विज्ञान हमारे लिए वो सभी चीजें संभव कर रहा है जिसके बारे में हमने पहले कभी सोचा भी नहीं था। क्या कभी किसी ने ऐसा सोचा था कि कोई महिला किसी दूसरी महिला के बच्चे को अपने पेट में पालकर उसे जन्म दे सकती है। लेकिन अब ऐसा संभव है और पूरी दुनिया में सरोगेसी के जरिए महिलाएं बच्चों को जन्म दे रही हैं। लेकिन कैलिफोर्निया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक बहन अपने भाई के सरोगेट मां बनी है।

क्या है पूरा मामला?

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया की रहने वाली 30 वर्षीय सबरीना ने अपने भाई के बच्चे को सरोगेसी के माध्यम से जन्म दिया है। उसने ऐसा अपने भाई को अपना परिवार आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए किया है। दरअसल उसका भाई शेन पेट्री एक होमोसेक्सुअल आदमी है और उसने पॉल नाम के व्यक्ति से शादी की है। उन दोनों को अपना परिवार चलाने के लिए महिला ने सरोगेसी के जरिए उनके बच्चे को जन्म दिया है।

सबरीना ने कही ये बात

सबरीना ने ट्रिस्टन को पिछले साल सितंबर में जन्म दिया था। पूरी तरह से स्वस्थ है, जो पूरी तरह से स्वस्थ है। सबरीना ने बताया कि, ट्रिस्टन के साथ मेरा एक स्पेशल बॉन्ड है क्योंकि मैंने उसे जन्म लेने में मदद की। कई लोगों का कहना है कि, उसे जन्म देने में मेरे एग्स का इस्तेमाल हुआ है इसलिए मुझे उसकी मां बनना चाहिए लेकिन ट्रिस्टन मेरे भाई और उसके पति का बच्चा है। मेरे लिए ट्रिस्टन एक स्पेशल भतीजा है और मैं उसकी बुआ बनना ही पसंद करूंगी।

ये भी पढ़ें-

भोजपुरी गाने पर डांस का तड़का लगाकर लड़की हो गई वायरल, कमेंट्स में लोगों ने बताया अपने दिल का हाल

इस डॉक्टर साहब ने वीडियो में ऐसा क्या दिखा दिया, जो जमकर देख रहे लोग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement