Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अरे भाई! बॉस का ऑफिस बुलाना कर्मचारी को नहीं आया पसंद, पल भर में करोड़ों की नौकरी को मारी लात

अमेजन के एक कर्मचारी को घर से काम करने की इतनी बुरी आदत लग गई थी कि जब बॉस ने ऑफिस बुलाया तो उस पसंद नहीं आया। शख्स ने पल भर में ही नौकरी को टाटा-बाय-बाय कह दिया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: November 07, 2023 20:59 IST
ऑफिस बुलाते ही कर्मचारी ने दे दिया इस्तीफा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑफिस बुलाते ही कर्मचारी ने दे दिया इस्तीफा

आज के समय में नौकरी पाना कितना मुश्किल है। अच्छी-खासी पढ़ाई करने के बाद भी देश में कई लोग ऐसे हैं जो अभी भी नौकरी की तलाश में लगे हुए हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिलती है। कुछ लोगों को मेहनत करने के बाद कहीं नौकरी मिलती भी है, तो इस बात की गारंटी नहीं होती कि उसका जॉब बचा रहेगा। अपनी नौकरी को बचाने के लिए बंदा हर दिन मेहनत करता है। ऐसे में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां बॉस के ऑफिस बुलाने से कर्मचारी खुश नहीं था। आखिर में कर्मचारी ने करोड़ों को नौकरी तो बाय-बाय कह दिया।

करोड़ों की नौकरी को मार दी लात

कोरोना के दस्तक देते ही पुरी दुनिया रूक सी गई थी। स्कूल, ऑफिस, दुकानें सब कुछ बंद कर दिया गया। लेकिन ऐसा कब तक चलता। तो इसका एक समाधान निकाला गया कि लोग घर से अपने काम को कर सकते हैं। इसी कड़ी में अमेजन ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का निर्देश दिया। शुरू में तो सभी को यह मुश्किल काम लगा लेकिन धीरे-धीरे सभी को इसकी आदत लग गई। अमेजन के एक कर्मचारी को 'Work From Home' की ऐसी लत लगी कि उसे जब ऑफिस आकर काम करने के लिए कहा गया तो उसने अपने करोड़ों के पैकेज को छोड़ना बेहतर समझा।

क्या है पूरा मामला?

इस साल की शुरुआत में अमेजन ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने के लिए कहा ताकि उनका बिजनेस और बढ़ सके। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा सभी लोग एक कंपनी के नजदीक आकर रहने के लिए भी कहा गया। इसके पीछे तर्क यह था कि पूरी टीम करीब रहेगी। करीब 2 हजार कर्मचारियों ने इसका विरोध किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेजन ने रिमोट वर्कर के रूप में भी एक शख्स को हायर किया था और उसे भी रिलोकेट होने के लिए कहा। मगर उस बंदे ने शिफ्ट होने की जगह अपनी जॉब छोड़ने का फैसला लिया। अमेजन का वह पूर्व कर्मचारी न्यूयॉर्क में अपनी फैमिली के साथ रहता था और उसने वहां अपने लिए घर खरीद लिया था। उसने बताया कि कंपनी में काम करने के लिए उसे करीब 4 हजार किलोमीटर दूर सिएटल में बसना पड़ता, जो उसके लिए संभव नहीं था। इसलिए उसने नौकरी छोड़ दी।

ये भी पढ़ें-

हे भगवान! इन खूबसूरत लड़कियों को रावण जैसा पति चाहिए, पर क्यों? जवाब भी सुन लीजिए

पति की याद में लड़की ने किया रुला देने वाला डांस, पर लोगों ने क्यों कहा- 'प्लीज दोबारा ऐसा मत करना'

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement