Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Viral Video: टीचर ने ऐसा क्या किया जो छात्र बोला, 'मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी', देखें वीडियो

बिहार बोर्ड की परीक्षा में नकल करते हुए 12वीं के एक छात्र को उसके टीचर ने पकड़ लिया। इसके बाद वहां जो हुआ, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: February 09, 2024 19:44 IST
टीचर से माफी मांगता हुआ विद्यार्थी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA टीचर से माफी मांगता हुआ विद्यार्थी

बिहार के 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 फरवरी से शुरू हो चुकी हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इस बार परीक्षा को दो अलग-अलग शिफ्ट में कराने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही परीक्षा में नकल रोकने के लिए भी समिति ने कड़ कदम उठाए हैं। जैसे परीक्षा केंद्र में CCTV कैमरे लगवाए गए हैं। इसके साथ ही परीक्षा के दौरान छात्रों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। कोई भी छात्र परीक्षा केंद्र के भीतर स्मार्ट वॉच, इलेक्ट्रॉनिक वॉच या फिर मैगनेटिक वॉच लेकर नहीं जा सकता है। अगर कोई छात्र इन नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो उसे परीक्षा से निष्कासित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इसी बीच एक 12वीं का एक छात्र परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया।

छात्र पर आपको भी आ जाएगी दया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बच्चा जमीन पर बैठा हुआ है और उसके सामने शिक्षक या फिर अधिकारी खड़े मालूम होते हैं। सभी छात्र की मुट्ठी को खोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही छात्र की मुट्ठी खुलती है उसमें से एक चिट निकलती है। छात्र के हाथ से चिट निकालने के बाद महिला अन्य अधिकारियों को कुछ निर्देश देती हुई दिखाई दे रही हैं। इसे बाद पूरे वीडियो में आप देख सकते हैं कि छात्र टीचर और अधिकारियों से माफी मांगता हुआ और रोता हुआ दिखाई दे रहा है। छात्र को भी यह कहते हुए सुना जा सकता है कि, 'छोड़ दीजिए मैम, मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी।' छात्र शिक्षक से उसके खिलाफ कार्रवाई करने से मना कर रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @ChapraZila नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, 'चीटिंग करते हुए पकड़ा गया विद्यार्थी।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 6 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- इसे 12वीं फेल मूवी देखकर जाना चाहिए था, चीटिंग करना बुरी बात है। दूसरे यूजर ने लिखा- अच्छे से पढ़ाई करनी थी ना।

ये भी पढ़ें-

बस के बाद अब दिल्ली मेट्रो में पहुंचा सीट कब्जाने का यह कारगर तरीका, दो महिलाओं में हुई बहस, देखें Viral video

होटल के परिसर में घूमते 'शेर' का Video हुआ वायरल, लोगों ने बताई वीडियो की पूरी सच्चाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement