Sunday, May 12, 2024
Advertisement

घर का समान लाने के लिए बीवी ने पति को थमाई अनोखी लिस्ट, पत्नी की इंटेलिजेंस की फैन हुई पब्लिक

एक महिला ने घर का समान लाने के लिए ऐसी लिस्ट बनाकर अपने पति को दी कि वह लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। आप भी इस लिस्ट को देखिए।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 05, 2023 12:42 IST
घरेलू समान (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA घरेलू समान (सांकेतिक तस्वीर)

सोशल मीडिया पर एक शॉपिंग लिस्ट वायरल हो रहा है। जिसे देख इंटरनेट की जनता हैरान रह गई। इस लिस्ट में घर के समान मंगाए गए थे। आमतौर पर ये होता है कि घर का समान मंगाने के लिए एक सिंपल सी लिस्ट बनाई जाती है जिसमें समान का नाम और कितना लाना है ये लिखा होता है। लेकिन इस लिस्ट को देखकर ऐसा लग रहा है कि समान मंगाने के लिए काफी अच्छे से रिसर्च की गई है।

Related Stories

समान का ऐसा लिस्ट देखा है? 

दरअसल, एक महिला ने अपने पति को घर का समान लाने के लिए लिस्ट बनाकर दी थी। जिसमें जो समान मंगाना था उसके बारे में लिखा है और क्वालिटी चेक करने के लिए भी महिला ने लिस्ट में बुलेट प्वाइंट्स के साथ पति को समझाया है कि कैसे समान को चेक कर के लाना है। साथ में महिला ने लिस्ट में समान की फोटो भी बनाकर दिया है ताकि उसका पति अच्छा समान लेकर घर आ सके। लिस्ट को देखकर ये लग रहा है कि पति को घर के समान खरीदने नहीं आता। तभी उसकी पत्नी ने पूरे डिटेल्स के साथ समान की लिस्ट बनाकर दी है। साथ में पत्नी ने लिस्ट में ये भी लिखा है कि पति को सब्जी कहां से लेकर आना है।

पत्नी ने बनाया घर के समान की लिस्ट।

Image Source : SOCIAL MEDIA
पत्नी ने बनाया घर के समान की लिस्ट।

फोटो के साथ हर पूरे डिटेल्स में बनाई गई है समान की लिस्ट

समान की लिस्ट में पत्नी ने अपने पति से टमाटर मंगाया है और लिखा है कि कुछ टमाटर पीले और कुछ लाल लेना, किसी भी टमाटर में कोई छेद नहीं होना चाहिए और डेढ़ किलो टमाटर लाना है। फिर महिला ने लिखा है कि डेढ़ किलो प्याज लाने हैं छोटे और गोल-गोल। इसके साथ ही महिला ने प्याज की एक तस्वीर भी बनाई है जिसमें बताया गया है कि प्याज कैसा लेना है और कैसा नहीं। इसके बाजद महिला ने लिस्ट में 1 बंडल मेथी लाने के लिए लिखा है। साथ में महिला ने मेथी के बंडल की फोटो भी बनाई है और लिखा है कि मेथी के पत्ते हरे और उसकी हाइट कम होनी चाहिए। 

"सब्जी वाले से मिर्ची फ्री में लेना"

इसके बाद लिस्ट में 1 किलो आलू लाने को कहा गया है। आलू मीडियम साइज के होने चाहिए और हरे रंग के नहीं होने चाहिए। इसके बाद 350 ग्राम भींडी लाने के लिए लिखा है। जिसमें बताया गया है कि भींडी न ज्यादा हार्ड हो और ना ही ज्यादा सॉफ्ट हो। चेक करने के लिए भींडी को पीछे से तोड़कर देख लेना। इसके बाद पत्नी ने मिर्ची लाने को कहा है। जिसमें लिखा है कि मिर्ची डार्क ग्रीन कलर की होनी चाहिए और लंबी और सीधी होना चाहिए। साथ में मिर्ची की तस्वीर भी बनाई गई है और ये बताया गया है कि मिर्ची कैसी लेनी है और कैसी नहीं। सबसे अच्छी चीज ये लिखी है कि सब्जी वाले को मिर्ची फ्री में देने को कहना। 

लोगों के कमेंट्स

Image Source : SOCIAL MEDIA
लोगों के कमेंट्स

लोगों के कमेंट्स

Image Source : SOCIAL MEDIA
लोगों के कमेंट्स

लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

अब आगे 2 बंडल पालक लाने के लिए लिखा है। साथ में पालक के पत्ते की तस्वीर बनाकर अच्छे से समझाया गया है कि पालक कैसे लाने हैं। ये भी बताया गया है कि पालक के पत्ते में छेद नहीं होने चाहिए। पत्तियां ज्यादा लंबी न हो। इसके बाद 1 लीटर ब्लू पैकेट वाला दूध लाने को कहा गया है। साथ में आधा किलो डोसा का आटा लाने को कहा है। इन सबके बाद पत्नी ने सब्जी कहां से लाना है इसके बारे में भी बताया है। घरेलू समान का यह लिस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस लिस्ट को देखने के बाद पत्नी को काफी समझदार बता रहे हैं और उसकी इंटेलिजेंस की खूब तारीफ कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें:

बाढ़ में घर से कुछ इस तरह निकला शख्स, Video देख लोग बोले- लगता है गर्लफ्रेंड घर पर अकेली है

Video: बाबर को छोड़ विराट की दिवानी निकली ये पाकिस्तानी लड़की, कहा- मैं यहां सिर्फ और सिर्फ...

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement