Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ये रिश्ता क्या कहलाता है! दूसरे पति को युवती ने बनाया भाई, अब चाहती है अपने पहले प्यार का साथ

एक युवती ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर मोदी, अशोक गहलोत और सोनू सूद से मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस और सखी वन स्टाप सेंटर की टीम ने महिला को उसके ससुराल से निकाला। फिर जो कहानी सामने आई उसे सुनकर लोगों के होश ही उड़ गए।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 12, 2023 19:52 IST
राजस्थान के बालेसर में शादी के बाद पहले पति के साथ तरूणा। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान के बालेसर में शादी के बाद पहले पति के साथ तरूणा।

इंसान अपने जीवन में कौन-कौन से दिन नहीं देखता है। खासतौर पर जब वह प्यार में पड़ा हो। किसी ने सही ही कहा है कि प्यार की राह आसान नहीं प्यारे। इस कहावत को यह प्रेम कहानी बिल्कुल सही ठहराती हैं। दरअसल, एक लड़की की शादी उसके घर वाले उसकी मर्जी के बगैर किसी और से कर दी लेकिन लड़की दूसरी शादी से पहले  ही किसी और की हो चुकी थी। लड़की के घरवालों ने यह बात सबसे छिपाकर उसकी दूसरी शादी छत्तीसगढ़ के कांकेर के अंतागढ़ के जितेंद्र जोशी से करा दी। 

यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर एक नवविवाहिता को बचाने की मुहिम चली। ट्विटर पर बालीवुड एक्टर सोनी सूद और राजस्थान के मुख्यमंत्री को टैग कर एक मैसेज भेजा गया जिसमें एक लड़की ने अपने आप को बचाने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। उसने लिखा- मैं पढ़ना चाहती हूं, मेरे सपने टूट गए, जबरदस्ती मेरी शादी करा दी गई। मैं जीना चाहती हूं... मुझे बचा लीजिए। जिसके बाद महिला और बालिकाओं के खिलाफ होने वाले प्रताड़ना को रोकने के लिए काम कर रही टीम ने इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला यह मामला कांकेर जिले का है। टीम ने कांकेर की सखी वन स्टाप सेंटर और अंतागढ़ पुलिस को खबर की। शनिवार को अंतागढ़ पुलिस नव विवाहिता के घर पहुंची और उसे वहां से निकाला गया। 

तरूणा द्वारा किया गया ट्विट।

Image Source : INDIA TV
तरूणा द्वारा किया गया ट्विट।

पहले बचपन के दोस्त को बनाया था अपना हमसफर

पूछताछ में पता चला कि अंतागढ़ का परिवार जिस युवती को शादी कर बहू बना अपने घर लाया है, वह पहले से ही कानूनी तौर पर शादीशुदा है, लेकिन युवती के घरवालों ने यह बात सबसे छुपाकर उसकी शादी यहां करा दी थी। युवती ने बताया कि उसका नाम तरूणा शर्मा है और उसका घर राजस्थान के जोधपुर के बालेसर में है। उसने आगे बताया कि उसे अपने बचपन के दोस्त से प्यार था। समय के साथ प्यार परवान चढ़ा लेकिन घर वालों को लड़की का प्यार बिल्कुल पसंद नहीं क्योंकि वह एक समाज का नहीं था। उसकी जाती अलग थी। लड़की भी अपने प्यार को छोड़ना नहीं चाहती थी इसलिए कॉलेज से पास आउट होने के बाद उसने कोर्ट में अपने प्रेमी से शादी कर ली। करीब 10 दिन बाद उनकी तलाश कर उन्हें बालेसर थाना लाया गया। यहां बयान कराने के बाद दोनों को अलग कर दिया गया। 

घरवालों ने दबाव बनाकर दूसरी शादी करवाई

युवती के अनुसार, पिछले 5 महीने से उसका परिवार उसे राजस्थान और गुजरात के अलग-अलग शहरों में कैद कर के रखा था। वह किसी से कॉन्टैक्ट न कर सके इसलिए उससे फोन भी छीन लिया गया। पहले तो उस पर दबाव डालकर उसकी सगाई राजस्थान के ही एक युवक से कराई गई लेकिन वह अपराधी प्रवृत्ति का निकला। इसके बाद अप्रैल में किसी रिश्तेदार के माध्यम से जानकारी होने पर रायपुर लाया गया। यहां अंतागढ़ के लोगों ने देखा और उसे पसंद किया। इसके बाद परिवार ने दबाव बना 1 मई को अंतागढ़ में शादी करा दी फिर वह अंतागढ़ में ही कैद हो गई। यहां उसे प्रताड़ित किया गया। दो दिन पहले रायपुर में इलाज के लिए उसे अस्पताल लाया गया जहा वह एक अजनबी से उसका मोबाइल मांगकर अपने पहले पति को मैसेज कर दिया और वहीं उसने ट्विटर पर अपनी प्रताड़ना वाली बात शेयर की। इसके बाद उसका दूसरा पति उसे ले जाने के लिए अस्पताल आया लेकिन युवती ने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया।

लड़की ने कहा मैं अपने पहले पति के पास जाना चाहती हूं

युवती तरूणा शर्मा ने बताया कि मैं पहले से ही शादीशुदा हूं। दोबारा शादी के लिए परिवार ने दबाव बनाया। बिना किसी दबाव के राजी खुशी शादी कर रही हूं, यह साबित करने के लिए बालेसर में घर पर ही पूरी पुलिस बुला ली गई। कागज पर हस्ताक्षर कराए गए। मुझे पांच माह तक कैद कर रखा गया। अब मैं न अपने परिवार के पास और न ही अंतागढ जाना चाहती हूं। मेरा परिवार मेरे लीगल हसबैंड को भी यहां आने नहीं देगा। जब तक मेरी शादी नहीं हुई थी उसे भी धमका कर उस पर पूरी नजर रखी गई। मेरे दूसरे पति को जब मैंने जानकारी दी तो वह मुझे कभी बहन तो कभी आंटी कहता था। उसने मौली के रूप में राखी भी बंधवाई। अब मैं नारी निकेतन जाना चाहती हूं। इसके बाद अपने पहले पति के साथ। 

दूसरे पति ने कहा- मेरे साथ धोखा किया गया, मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई

अंतागढ़ में दूसरे पति को मौली के रूप में राखी बांधती तरूणा।

Image Source : INDIA TV
अंतागढ़ में दूसरे पति को मौली के रूप में राखी बांधती तरूणा।

इधर, युवती का दूसरा पति जितेंद्र जोशी ने कहा कि युवती उसे ब्लैकमेल करती थी। उसने कांच की चूड़ियां खा ली थी। उसका दिल रखने मैने उससे मौली बंधवा ली थी। मैंने उसे कभी बहन या आंटी नहीं कहा। मुंझे फंसाया गया है। मेरी जिंदगी बरबाद हो गई है। शादी नहीं करनी थी तो मुझे बता देती मैं जबरदस्ती नहीं करता। पहले मेरे लिए कई रिश्ते आए लेकिन समाज की लड़की नहीं मिलने से शादी नहीं किया, जब समाज की लड़की मिली तो शादी कर लिया। युवती के घर वाले ही मुझे देखने आए थे मैं नहीं गया था। मैं उसे लेने कांकेर यहां आया हूं अपने साथ रखना चाहता हूं।  

पहले पति ने कहा- हल हाल में उसे अपना लूंगा

युवती के पहले पति सुरेंद्र सांखला ने कहा कि तरूणा शर्मा उसकी बचपन की मोहब्ब्त है। बचपन से साथ खेले पढे बढ़े हैं। वह हर स्थिति में मुझे स्वीकार है। मैं उसे अपने पास रखूंगा। मैंने उससे लीगल शादी भी की है। वहीं, सखी वन स्टाप सेंटर प्रभारी प्रीति तिवारी ने कहा इस प्रकरण में हम मीडिया को काई जानकारी नहीं दे सकते। यह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। अंतागढ़ पुलिस ने इसे यहां पहुंचाया है। अंतागढ़ थाना प्रभारी रोशन कौशिक ने कहा रायपुर से सूचना के बाद सखी सेंटर की सूचना पर महिला के घर पहुंच उसे वहां से लाया गया है। महिला को सखी सेंटर कांकेर के सुपुर्द किया गया है। 

(सिकंदर खान की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

इस हसीना को चाहिए तोंद वाला बॉयफ्रेंड, मोटे लोग खुश होने से पहले जान लें लड़की की ये शर्तें

Video: सांप को घास की तरह चबा गया हिरण, पहली बार कैमरे में कैद हुआ ऐसा नजारा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement