Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Viral Agreement: मोबाइल से दूर रखने के लिए घर की 'मुखिया' ने बनाए Strict Rule, नियम तोड़ने पर मिलेगी यह सजा

आजकल सोशल मीडिया पर एक एग्रीमेंट की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। इस एग्रीमेंट में कुछ ऐसे नियम लिखे गए हैं जो परिवार के हर सदस्य पर लागू होते हैं। नियम तोड़ने पर सजा भी दी जाएगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: January 05, 2024 9:38 IST
वायरल हो रहा है यह एग्रीमेंट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल हो रहा है यह एग्रीमेंट

आज के समय में मोबाइल फोन हर किसी की जरूरत बन गया है। इसके बिना किसी की जिंदगी पूरी नहीं हो सकती। पढ़ाई से लेकर ऑफिस के काम तक, गाड़ी बुक करने से लेकर खाना बुक करने तक, हर काम में आजकल फोन की जरूरत पड़ती है। मगर जरूरत और लत में फर्क होता है। जरूरत के लिए फोन का इस्तेमाल करना सही है लेकिन बिना किसी काम के फोन में लगे रहने की लत, हमारे लिए सही नहीं है। एक महिला को जब इस बात का एहसास हुआ तो उन्होंने अपने परिवार के हर सदस्य के लिए कुछ नियम बनाकर उनसे एग्रीमेंट साइन करवा लिया। अब इस एग्रीमेंट की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

एग्रीमेंट में क्या लिखा है?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में महिला ने घर के लोगों के लिए कुछ नए नियम बनाए हैं जो खुद उनपर भी लागू होते हैं। एग्रीमेंट पूरा का पूरा हिंदी में बनाया गया है। उसमें लिखा है कि, 'मैं मंजू गुप्ता अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ नियम बना रही हूं क्योंकि मुझे एहसाह हुआ कि मेरे परिवार वाले मुझसे ज्यादा अपने मोबाइल के करीब हो गए हैं।'

क्या है घर के नए नियम?

1. सब लोग सुबह उठकर फोन के नहीं सूर्य देवता के दर्शन करेंगे।

2. सभी को एक साथ सिर्फ डाइनिंग टेबल पर खाना होगा और इस दौरान फोन 20 कदम दूर रहेंगे।

3. बाथरूम में जाते वक्त फोन बाहर रखेंगे ताकि रील्स की जगह अपना काम कर सके।

यहां देखें वायरल पोस्ट

नियम तोड़ने पर मिलेगी क्या सजा?

एग्रीमेंट में नीचे नोट भी लिखा गया है। अगर कोई इन नियमों को तोड़ता है तो वह एक महीने तक जोमैटो या स्विगी से खाना नहीं मंगवा सकेगा।

लोगों ने कही ये बात

इस तस्वीर को एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल पर @clownlamba नाम के अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा गया है कि, 'मेरी मासी ने घर में सभी से इस समझौते पर हस्ताक्षर करवाए।' खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 4 लाख 87 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मासी ने म्यूचुअल फंड से भी अधिक नियम और शर्तें रखी हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- समझौते में एक गलती है। अनुबंध में दिनांक का उल्लेख नहीं है, तो इसके अभाव में यह अनुबंध अमान्य हो जाता है। साथ ही इसकी कोई कानूनी वैधता भी नहीं है क्योंकि इसमें यह उल्लेख नहीं है कि उक्त सजा के कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदारी कौन लेगा।

ये भी पढ़ें-

Delhi Police का शायराना अंदाज हुआ वायरल, Video शेयर कर लोगों को दी यह बड़ी नसीहत

रिहायशी इलाके में Morning Walk पर आया भालू का परिवार, देखते ही इलाके में मच गई हलचल, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement