Friday, May 03, 2024
Advertisement

गजब है! ये बच्चे तो सभी Cheaters के गुरू निकले, 10 और 20 के नोटों से चीटिंग करते दिखे स्टूडेंट्स

पेपर में पास होने के लिए बच्चे कड़ी मेहनत करते हैं। दिन-रात पढ़ते हैं ताकि उनके नंबर अच्छे आए। लेकिन जिनका पढ़ाई में मन नहीं लगता वो चीटिंग के सहारे पेपर देने जाते हैं। लेकिन ऐसी चीटिंग आपने पहले कभी नहीं देखी होगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: December 15, 2023 17:37 IST
Viral- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB 10 और 20 के नोटों का बनाया पर्चा

स्कूल के बच्चे हो या फिर कॉलेज के स्टूडेंट हो, हर किसी को बस एक शब्द से डर लगता है और वह शब्द 'एग्जाम' है। पेपर में पास होने के लिए स्टूडेंट्स क्या-क्या नहीं करते हैं। खेलना, घूमना सब कुछ छोड़कर दिन-रात पढ़ाई में लगा देते हैं ताकि पेपर में उनके अच्छे नंबर आ सके। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनका पढ़ाई में मन नहीं लगता है और वे सिर्फ नकल के भरोसे रहते हैं। उनका मानना होता है कि टीचर्स से बचकर नकल करेंगे और आसानी से पास हो जाएंगे। आपने अभी तक नकल के अलग-अलग तरीके देखे होंगे मगर यह वाला आपको हैरान कर देगा।

नकल करने का नया तरीका

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा जिसे देखने के बाद आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं कि यह कौन सा तरीका है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल कुछ बच्चों ने 20 और 10 के नोट को ही पर्चा बना दिया है। इन्होंने दोनों नोटों के एक-एक तरफ सवालों के जवाब लिखकर उसे ऊपर से चिपका दिया है। नोटों को इस तरह चिपकाया है कि वे दूर से देखने पर एक ही नोट नजर आ रहे हैं। और इनके बीच में सवालों के जवाब लिखे हुए हैं। ऐसा तरीका पहली बार सोशल मीडिया पर नजर आया है जिसने लोगों को हैरान कर दिया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर love.connection नाम के पेज ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 11.7 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- पैसे की असली वैल्यू आज पता चला। दूसरे यूजर ने लिखा- अब कोई एग्जाम का टेंशन नहीं। एक और यूजर ने लिखा- धन्यवाद भाई, टॉप सिक्रेट बताने के लिए।

ये भी पढ़ें-

कमाल है! ड्राइविंग सीट पर बैठे बिना गाड़ी चलाता दिखा शख्स, Video देखकर चकरा जाएगा आपका सिर

Delhi Police Tweet: सिग्नेचर ब्रिज पर शख्स ने स्टंट कर साइकिल सवार को किया था घायल, अब दिल्ली पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement