Friday, May 17, 2024
Advertisement

बच्चों को लग गई फोन की लत, पढ़ते समय अपनी मां को ऐसे दिया चकमा, वीडियो हो गया वायरल

आज के समय में बच्चों को फोन की बहुत बुरी लत लगती जा रही है। बच्चे बिना फोन के कोई काम नहीं करना चाहते हैं। अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: August 27, 2023 7:50 IST
बच्चों को लग गई फोन की लत, पढ़ते समय अपनी मां को ऐसे दिया चकमा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चों को लग गई फोन की लत, पढ़ते समय अपनी मां को ऐसे दिया चकमा

बड़े हो या बच्चे, बुढ़ा हो या जवान, आजकल हर किसी को फोन की लत लग गई है। मगर बच्चों के लिए ये लत सही नहीं है। यदि बच्चें ज्यादा फोन का इस्तेमाल करेंगे तो इसका असर उनकी मानसिक विकास और आंखों पर पड़ सकता है। और यही कारण है कि माता-पिता को अपने बच्चों पर नजर रखनी पड़ती है। बच्चों को फोन से दूर रखना पड़ता है। मगर आजकल के बच्चे भी कम नहीं है। वो अपने माता-पिता से 2 कदम आगे ही हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चे अपनी मां को चकमा देते हुए फोन चला रहा है।

बच्चें ने मां को दिया चकमा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आप देख सकते हैं कि एक बच्चा पढ़ाई करने के लिए बैठा है। लेकिन वो बच्चा पढ़ नहीं रहा है बल्कि किताब के ऊपर रस्सी से फोन को बांधकर फोन चला रहा है। फोन को रस्सी से कुछ इस तरह से बांधा गया है कि जैसे ही दरवाजा खुले वो ऊपर की तरफ कपड़े के पीछे छिप जाता है। अब जैसे ही उसकी मां रूम का गेट खोलती है, फोन कपड़े के पीछे छिप जाता है। और बच्चे पढ़ने का नाटक करने लगता है।

क्या जुगाड़ है, आप भी देखिए

वीडियो को मिले 3.7M व्यू

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @Figen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन में बच्चे को स्मार्ट कहा गया है। इस पर खबर लिखे जाने तक वीडियो को 3.7 मिलियन लोगों ने देख लिया है। और 60 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। बच्चे की होशियारी को देखने के बाद लोगों ने कमेंट में उसकी खूब तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा- स्मार्ट बॉय। एक अन्य यूजर ने लिखा- बेटा मेहनत से पढ़ो।

ये भी पढ़ें-

Video Viral: लड़के ने मॉल में अचानक लड़की को कर दिया प्रपोज, मगर एक्साइटमेंट के चक्कर में...

Viral Video: सिंदूर और बिंदी लगाकर मेट्रो पहुंचा शख्स, देखने वाले हो गए हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement