Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इस शख्स का नाम लिखने में कम पड़ जाएगा पूरा पन्ना, याद करते हुए तो बीत जाएगी आपकी पूरी उम्र

क्या आप जानते हैं कि इस दुनिया में सबसे लंबा नाम किस शख्स है। आपको बता दें कि जर्मनी के एक शख्स के पास दुनिया में सबसे लंबा नाम होने का रिकॉर्ड है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 17, 2023 23:51 IST
यह है दुनिया का सबसे बड़ा नाम- India TV Hindi
Image Source : GUINNESS WORLD RECORDS यह है दुनिया का सबसे बड़ा नाम

विलियम शेक्सपीयर का कहना था कि 'नाम में क्या रखा है', लेकिन नाम ही किसी आदमी की पहचान होती है। एक व्यक्ति के जीवन में उसका नाम बहुत महत्व रखता है। अगर किसी का अजीब नाम होता है तो उसे दुनिया में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। और अगर बंदे नाम काफी कठिन होगा तो लोगों को उसका नाम याद ही नहीं होगा। इसलिए मां-बाप अपने बच्चे का नाम काफी आसान और छोटा रखना पसंद करते हैं। लेकिन इस दुनिया में एक बंदा ऐसा भी है जिसका नाम में कुल 747 अक्षर आते हैं। अब आप सोच ही सकते हैं कि उसका नाम कितना बड़ा होगा।

कौन है यह बंदा?

इस दुनिया हर कोई अपने नाम से पहचाना जाता है। जितना अच्छा और छोटा उसका नाम होता है, दूसरे लोग उसे उतनी आसानी से याद कर लेते हैं। मगर जर्मनी में एक शख्स ऐसा था जिसका नाम दुनिया में सबसे बड़ा था। उसका नाम बताने से पहले आपको बता देते हैं कि उस शख्स का जन्म जर्मनी में 4 अगस्त 1914 में हुआ था और अमेरिका के पेंसिलवेनिया में 24 अक्टूबर 1997 को उसकी मौत हो गई। इस शख्स का निक नेम 'Hubert Blaine Wolfe­schlegel­stein­hausen­berger­dorff Sr.' था।

यह है उस शख्स का पूरा नाम

अब हम आपको उसका पूरा नाम बताने जा रहे हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मुताबिक इस शख्स का पूरा नाम, 'Adolph Blaine Charles David Earl Frederick Gerald Hubert Irvin John Kenneth Lloyd Martin Nero Oliver Paul Quincy Randolph Sherman Thomas Uncas Victor William Xerxes Yancy Zeus Wolfeschlegelsteinhausenbergerdorffwelchevoralternwarengewissenhaftschaferswessenschafewarenwohlgepflegeundsorgfaltigkeitbeschutzenvonangreifendurchihrraubgierigfeindewelchevoralternzwolftausendjahresvorandieerscheinenvanderersteerdemenschderraumschiffgebrauchlichtalsseinursprungvonkraftgestartseinlangefahrthinzwischensternartigraumaufdersuchenachdiesternwelchegehabtbewohnbarplanetenkreisedrehensichundwohinderneurassevonverstandigmenschlichkeitkonntefortpflanzenundsicherfreuenanlebenslanglichfreudeundruhemitnichteinfurchtvorangreifenvonandererintelligentgeschopfsvonhinzwischensternartigraum.' था।

अब हम आपको एक चैलेंज देते हैं। आपका चैलेंज यह है कि आपको एक बार में इस शख्स का पूरा नाम पढ़ना है। जो ऐसा कर लेता है, वो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए।

ये भी पढ़ें-

Chhath pooja के लिए घर जाते शख्स को ट्रेन से निकाला, Viral Video में बंदे ने बताया पूरा मामला

'मजेदार तो है लेकिन क्यों'... Viral Video देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने पूछा सवाल, लोग दे रहे हैं जवाब

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement