Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दबे पांव बाघिन ने हिरण पर किया हमला, गर्दन दबोचकर पानी में पटका, फिर...रोंगटे खड़े कर देगा ये Video

राष्ट्रीय उद्यान अधिकारियों के अनुसार, बाघिन द्वारा मारा गया हिरण सांभर हिरण है। सांभर हिरण आमतौर पर भारत में पाया जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 01, 2024 14:18 IST
हिरण की गर्दन दबोचकर बाघिन ने मार डाला।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हिरण की गर्दन दबोचकर बाघिन ने मार डाला।

वाइल्ड लाइफ से जुड़े कई वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक बाघिन हिरण को अपना शिकार बनाते हुए नजर आ रही है। शिकार का यह दुर्लभ नजारा वहां घूम रहे पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। वीडियो राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क का बताया जा रहा है। 

शिकार का वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में बाघिन हिरण पर चुपचाप पीछे से हमला करती है और मौका मिलते ही वह हिरण की गर्दन पकड़ लेती है। हिरण छटपटा कर नीचे गिर जाता है और खुद को बाघिन के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश करने लगता है। लेकिन बाघिन अपनी पकड़ मजबूत करते जाती है और अंत में वह हिरण को मार डालती है। इधर, बाघिन अपने शिकार को बखूबी अंजाम दे रही थी। बाघिन ने शिकार के दौरान अपनी पूरी ताकत लगा दी थी। उधर, पर्यटक इस नजारे का लुत्फ उठा रहे थे।  

राजस्थान के रणथंभौर का है ये Video

वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। पोस्ट के कैप्शन में लिखा है-  "दुर्लभ वन्यजीव फुटेज: बाघिन एक्शन में, रणथंभौर में सांभर हिरण का शिकार कर रही है।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- जंगल का यही नियम है। दूसरे ने लिखा- जानवरों की तरह ही हमारे समाज में भी होता है। हर इंसान अपने से कमजोर इंसान को मारता है। तीसरे ने लिखा- बाघिन का शिकार बेहद ही दिलचस्प है।

ये भी पढ़ें:

शराबी गुरुजी स्कूल में ही छलका रहे थे जाम, Video वायरल होने के बाद नप गए, बोले- क्या करूं बहुत टेंशन है जिंदगी में

रॉन्ग साइड कार चला रही थी महिला, पुलिस ने रोका तो लगी गाली देने, हंगामे का Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement