Saturday, April 27, 2024
Advertisement

फसल बचाने के लिए किसान ने लगाया 'भूतिया दिमाग', लोग बोले- ये देखकर तो भूत भी डर जाएगा

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसे अगर आपने भी रात में देख लिया तो आप भी डर सकते हैं। एक किसान ने अपनी फसल को बचाने के लिए ऐसा तिगड़म भिड़ाया है, जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: December 15, 2023 19:56 IST
Viral- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB फसल बचाने के लिए शख्स ने दौड़ाया अपना दिमाग

किसान साल भर मेहनत करके अपने खेतों में फसल उगाते हैं। लेकिन कई बार जंगली जानवर या पक्षी उनके खेतों में पहुंच जाते हैं और फसल को खाकर उसे बर्बाद कर देते हैं। इससे बचने के लिए किसानों ने अपने खेतों में Scarecrow यानी बिजूका लगाना शुरू कर दिया। बिजूका एक मानवरूपी पुतला होता है जिसका इस्तेमाल दुनियाभर के किसान अपने खेतों में करते हैं। यह थोड़े से डरवाने होते हैं जिस वजह से जानवर और पक्षी उनके खेतों से दूर रहते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है।

ऐसा बिजूका देखा है कभी?

सोशल मीडिया पर किसी खेत का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस खेत में कुछ Scarecrow लगाए गए हैं। लेकिन ये Scarecrow सामान्य तौर पर दिखने वाले Scarecrow की तरह बिल्कुल नहीं दिखते हैं। इनको स्पेशल तरीके से बनाया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि डरावना मास्क लगाकर ऐसा बिजूका तैयार किया गया है जो एक डंडे से बंधे हुए हैं। जब भी हवा चलती है, ये Scarecrow हवा में इधर-उधर घूमते रहते हैं। इन्हें रात में देखकर ऐसा ही लगेगा जैसे कोई भूत हवा में उड़ रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

लोगों ने कही ये बात

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर pinkiubroy नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 8.7 मिलियन लोग देख चुके हैं। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- अगर इन्हें गलती से भूत ने देख लिया तो भूत भी कर भाग जाएगा। दूसरे यूजर ने लिखा- इसको देखकर भूत भी डर जाए। एक और यूजर ने लिखा- इंसान क्या कोई जानवर देख ले तो वहीं दम तोड़ दे।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

शराब के नशे में झूमता दिखा सिपाही, वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कही ये बड़ी बात

ऐसा भी होता है क्या, एक ही ऑर्डर लेकर 6 डिलीवरी बॉयज पहुंचे घर, शख्स ने बताया पूरा मामला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement