Monday, April 29, 2024
Advertisement

Video: प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साक्षी बनें ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ डॉ इलियासी, लोगों को दिया ये खास पैगाम

अयोध्या राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में अखिल भारतीय इमाम संगठन के मुख्य इमाम डॉ. इमाम उमेर अहमद इलियासी पहुंचें। इस दौरान उन्होंने कहा कि "यह नए भारत का चेहरा है। हमारा सबसे बड़ा धर्म मानवता है। हमारे लिए राष्ट्र पहले है।"

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 22, 2024 17:30 IST
डॉ इमाम उमैर अहमद इलियासी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ डॉ इमाम उमैर अहमद इलियासी

आज का दिन भारत के इतिहास में दर्ज हो गया। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। इस ऐतिहासिक पल का साक्षी पूरी दुनिया के लोग बने। जगह-जगह पर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का  लाइव प्रसारण किया गया। पूरा देश राम के जयकारों से गूंज रहा है। इस कार्यक्रम को देखने के लिए देश भर के मशहूर हस्तियों को न्यौता दिया गया था। जिनमें से एक ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन (All India Imam Organistaion) के चीफ डॉ इमाम उमैर अहमद इलियासी भी शामिल थे। 

डॉ इलियासी ने भारत के लोगों से की ये अपील

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने अयोध्या पहुंचे डॉ इलियासी ने भारत की जनता को खास पैगाम दिया है। इस मौके पर उन्होंने न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत की। उन्होंने कहा कि ये बदलते भारत की तस्वीर है। आज का भारत नवीन और उत्तम है। इस दौरान डॉ इलियासी एक स्वामी जी के साथ खड़े थे जिनका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि अभी इस कार्यक्रम में आप देख सकते हैं कि स्वामी जी मेरे साथ खड़े हैं। इसी का नाम भारत है। हमारी पूजा करने की पद्धती भले ही अलग है लेकिन हमारा धर्म एक ही है और वह है इंसानियत। अब हम सबको मिलकर इंसानियत को बरकरार रखना है। हम सब भारतीय है और हमें भारत को मजबूत करना चाहिए। हमारे लिए हमारा राष्ट्र सर्वोपरी है। आज का यहीं पैगाम है कि हमें नफरतों को खत्म करने की जरूरत है। बहुत रंजीशें हुईं, बहुत लोग मारे गए और बहुतों ने अपना खून बहाया। बहुत राजनीति भी हुई लेकिन अब हमें साथ मिलकर भारत को मजबूत बनाना है। हमें एक होकर भारत को अखंड भारत बनाना है। जिस तरह मोदी जी इस देश का नेतृत्व करते हुए देश को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं वैसे ही हमें उनका साथ देना है।

ये भी पढ़ें:

पार्टी कर रहा था कपल, ऊपर उड़ रहा प्लेन हो गया क्रैश, देखें ये खतरनाक Video

एक ही तो राम हैं किस-किस के घर जाएंगे, पायलट ने बताया श्रीराम कहां आएंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement