1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. दुनिया के सबसे ताकतवर Jet ट्रक में बड़ा विस्फोट, मिशिगन एयर शो के दौरान हुआ हादसा

Viral video: दुनिया के सबसे ताकतवर Jet ट्रक में बड़ा विस्फोट, मिशिगन एयर शो के दौरान हुआ हादसा

Viral video: क्रिस डार्नेल के पिता नील डार्नेल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा है कि यह बड़ा हादसा ट्रक में तकनीकी खराबी के चलते हुआ। वहीं इस फेस्विटल की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के मुताबिक- 'आग का गोला महज दिखावटी था। क्रिस डार्नेल आग में से नहीं गुजरे।  

Shashi Rai Reported By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: July 05, 2022 12:39 IST
Jet truck accident- India TV Hindi News
Image Source : SOCIAL MEDIA Jet truck accident

Highlights

  • दुनिया के सबसे ताकतवर Jet ट्रक में बड़ा विस्फोट
  • ट्रक ड्राइवर क्रिस डार्नेल की हादसे में मौत
  • मिशिगन एयर शो के दौरान हुआ हादसा

Viral video: अमेरिका में मिशिगन एयर शो (Michigan air show) के दौरान जेट हवाई जहाज से ट्रक की रेस लगाने के दौरान विस्फोट हो गया। इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जेट ट्रक से आगे निकलती है, फिर एक बड़ा विस्फोट हो जाता है। इस दौरान ट्रक आग के एक बड़े गोले में तब्दील हो जाता है। काफी दूर तक धुआं छा जाता है। हादसे को देख शो के दौरान अफरा-तफरी का माहौल बन गया। 

  ट्रक ड्राइवर क्रिस डार्नेल की हादसे में मौत

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रक ड्राइवर क्रिस डार्नेल और उनके परिवार का एक सदस्य कई साल से एयर शो बिजनेस में थे वो मारे गए। 40 साल का व्यक्ति फील्ड ऑफ फ्लाइट एयर शो के दौरान दो हवाईजहाजों से दौड़ कर रहे थे, जब उनका शॉकवेव जेट ट्रक दुर्घटनाग्रत हो गया। दो प्रॉप प्लेन हवा में करतब कर रहे थे और ट्रक के ऊपर रनवे के पास उड़ रहे ते जब ट्रक में आग लगी थी। 

'ट्रक में तकनीकी खराबी थी'

बैटल क्रीक पुलिस डिपार्टमेंट इस घटना की जांच कर रहा है। दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रक डार्नेल रेसिंग एंटरप्राइस की थी। कंपनी इस ट्रक को दुनिया का सबसे ताकतवर ट्रक बताती थी। कस्टम-बिल्ट रेस ट्रक में तीन जेट इंजन लगे थे और इसमें 36,000 हॉर्सपावर थी। इस ट्रक में एयर शो के दौरान आग लग गई। क्रिस डार्नेल के पिता नील डार्नेल ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा है कि यह बड़ा हादसा ट्रक में तकनीकी खराबी के चलते हुआ। वहीं इस फेस्विटल की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के मुताबिक- 'आग का गोला महज दिखावटी था। क्रिस डार्नेल आग में से नहीं गुजरे। घास पर आग लगती दिखाई जा रही थी, जबकि ट्रक रनवे पर दौड़ रहा था। भीड़ की तरफ से ऐसा लग रहा था कि ट्रक आग में से गुजर रही है, लेकिन सच्चाई कुछ और थी।