Monday, April 29, 2024
Advertisement

Noida में ऐसी उफनाई नदी, पानी में डूब गईं हजारों कारें, Video में दिखा तबाही का मंजर

दिल्ली-NCR में बारिश और नदियों का बढ़ता जलस्तर लगातार चिंता का विषय बना हुआ है। दिल्ली समेत नोएडा के कई हिस्सों में पानी घुस गया है जिससे बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 25, 2023 19:23 IST
पानी में डूबी हजारों कारें।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पानी में डूबी हजारों कारें।

देश के कई राज्यों में बाढ़ आ गया है। नदिया अपने उफान पर हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे जिसमें बाढ़ से लोगों को परेशानी का सामना करते हुए देखा गया। कहीं घर बह गए तो कहीं कार और ट्रक। कहीं मोहल्ले में किचड़ भर गया तो कहीं पर पुल बह गए। हाल में ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हजारों कारें पानी में डूबी हुई दिख रही हैं। वीडियो को ANI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

नोएडा में घुसा हिंडन नदी का पानी

जानकारी के मुताबिक वीडियो उत्तर प्रदेश के नोएडा का है। जहां पर हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण पानी शहर में घुस गया। इकोटेक-3 के पास वाले क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। जिसके परिणामस्वरूप लगभग 300 वाहन फंस गए हैं। वीडियो में आप देख भी सकते हैं कि एक पार्किंग एरिया में कतार से हजारों कारें खड़ी हैं। ये सभी कारें पानी में डूबी हुई हैं बस इनके छत ऊपर से दिख रहे हैं। अगर पानी ऐसे ही काफी दिनों तक लगा रह गया तो ये सभी कारें ऐसे ही पड़े-पड़े खराब हो जाएंगी।

बाढ़ से सैकड़ों लोग बेघर हो गए

नोएडा में सोमवार को नदी का जल स्तर 201 मीटर से अधिक हो जाने के कारण बहलोलपुर, लखनावली, चोटपुर कॉलोनी और छजारसी में हिंडन बाढ़ के मैदानों पर कम से कम 200 घर जलमग्न हो गए, जिससे लगभग 500 लोग विस्थापित हो गए। अधिकारियों को डर है कि भारी बारिश और वर्षा आधारित नदी के ऊपरी इलाकों में बाढ़ के कारण जल स्तर और बढ़ सकता है।

वीडियो देख लोग परेशान हुए 

थोड़ी ही देर पहले इस वीडियो को ANI ने पोस्ट किया था जिसके बाद खबर लिखे जाने तक इसे 80 हजार लोगों ने देखा और 1500 लोगों ने लाइक किया है। जबकि तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया। एक यूजर ने लिखा- इनमें से कई कार अब कबाड़ी में जाएंगी। दूसरे ने लिखा- बहुत जल्द ही लोगों को सस्ते दामों पर कार मिलेगी। एक अन्य यूजर ने आशंका जताई कि ये किसी कार गैराज का सीन है जो पानी में डूबा हुआ है। 

ये भी पढ़ें:

पीली साड़ी वाली ये पोलिंग ऑफिसर याद है आपको? देखिए क्या कर रहीं आजकल

सरकारी अफसर बनेगा Zomato डिलीवरी बॉय, क्रैक किया PCS Exam, कर्मचारी की सक्सेस पर कंपनी ने किया ट्वीट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement