Monday, April 29, 2024
Advertisement

Instagram Pause Challenge: सोशल मीडिया पर ये नहीं किया तो क्या किया? सिर्फ 1% लोगों ने ही पूरा किया ये चैलेंज, आप भी करें

Social Media: इंस्टाग्राम पर आजकल एक ऐसा चैलेंज आया है जिसमें सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही पास हो पाते हैं। इस नए चैलेंज का नाम Pause Challenge है। क्या आपने कभी ट्राई किया है?

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: December 21, 2023 18:42 IST
Instagram पर आया नया चैलेंज- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Instagram पर आया नया चैलेंज

Instagram Pause Challenge: आज के समय में इंस्टाग्राम एक ऐसा प्लेटफॉर्म हो गया है जिस पर लोग अपना सबसे ज्यादा समय बीताते हैं। Tik Tok जैसे ही बैन हुआ इंस्टाग्राम ने बिल्कुल देरी नहीं और लोगों के मनोरंजन के लिए Reel लॉन्च कर दिया। Reel लॉन्च होने के तुरंत बाद इंस्टा के यूजर्स काफी बढ़ गए। अब लोग जमकर वीडियो बनाते हैं और उसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं। इसके पीछे लोगों की एक ही चाहत है कि वो फेमस हो जाएं। आप अगर इंस्टा चलाना इतना पसंद करते हैं तो क्या आपको Pause Challenge के बारे में पता जो आजकल इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। यह चैलेंज इतना मुश्किल है कि इसे पूरा करना हर किसी के बस की बात नहीं है। आइए हम आपको इस नए चैलेंज के बारे में बताते हैं।

क्या है यह नया चैलेंज?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर आजकल एक नया चैलेंज चल रहा है जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इस चैलेंज का नाम 'Pause Challenge' है। इसमें आपको यूजर की एक फोटो काफी देर तक नजर आएगी। अचानक वीडियो का एक फ्रेम ऐसा आएगा जिसमें यूजर अपनी किसी दूसरी फोटो को लगाता और फ्रेम बदलते ही पुरानी फोटो आ जाती है। अब इसमें चैलेंज यह है कि उस स्पेसिफिक फ्रेम पर आपको वीडियो रोकना है और उस दूसरी फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर कमेंट में बताया है कि आपने इस चैलेंज को पूरा कर लिया है। यह चैलेंज इतना हार्ड है कि इसे सिर्फ 1 प्रतिशत लोग ही पूरा कर पाते हैं।

यहां ट्राई कीजिए आप नया चैलेंज

पहले भी आ चुके हैं कई चैलेंज

इंस्टाग्राम पर अकसर ऐसे कई चैलेंज आते हैं जिसमें बड़े से बड़े इंफ्लूएंसर भी भाग लेते हैं और उसे पुरा करने की कोशिश करते हैं। कुछ समय पहले 'फ्लिप द बोटल' चैलेंज आया था। इसमें लोगों को बोटल को हवा में घूमाकर जमीन पर सुरक्षित उतारना होता है। इस चैलेंज में कई इंफ्लूएंसर ने भाग लिया था। आपको याद होगा कि कुछ समय पहले डालगोना कॉफ़ी चैलेंज भी सोशल मीडिया पर फेमस हुआ था। इसमें हर कोई अपने घर पर डालगोना कॉफ़ी बनाते हुए वीडियो बनाता था। इस तरह के अलग-अलग चैलेंज इंस्टाग्राम पर आते रहते हैं जिसमें लोग भाग लेते रहते हैं।

ये भी पढ़ें-

जवान लड़की ने बूढ़ी महिला से रचाई शादी, कुछ साल बाद हुआ गलती का एहसास, अब दोनों को है नए पार्टनर की तलाश

Adult Website पर लड़की डालती थी अपनी अश्लील तस्वीरें, पता चला पापा ही निकले उसके सबसे बड़े फैन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement