Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

जानिए कौन होते हैं छपरी, सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में है यह शब्द

आजकल आपने छपरी शब्द बहुत सुना होगा। क्या आप जानते हैं कि ये छपरी क्या है। आखिर किसे कहते हैं छपरी, छपरी का मतलब क्या होता है, सोशल मीडिया पर ये क्यों इतना चलन में है। आइए इसके बारे में जानते हैं सबकुछ।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 21, 2023 10:38 IST
Chapari- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुछ अलग दिखने की जुनून में बना लेते हैं अपनी ऐसी हालत।

सोशल मीडिया पर आपने कई लोगों को छपरी कहते हुए देखा होगा। लोग अब इस शब्द का इस्तेमाल अपने रोज की जिंदगी में करने लगे हैं। रोज आप किसी न किसी के मुंह से इस शब्द को सुनते होंगे। लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये छपरी शब्द का मतलब क्या होता है और कौन होते हैं ये लोग। मतलब छपरी किसे कहा जाता है। आखिर इस शब्द का मतलब क्या है। चलिए आपको इस शब्द के बारे में बताते हैं। ये शब्द इंटरनेट की जनता का ही देन है। 

किसे कहते हैं छपरी

आमतौर पर लोग किसी की पर्सनालिटी या हरकतों को देखकर उसे छपरी नाम से बुलाते हैं। जैसे आपने देखा होगा कि कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अलग दिखने के चक्कर में अपने बाल लाल-पीले करवा लेते हैं। हेयर कट के नाम पर अजीब तरह से बाल कटवा लेते हैं। दोनों पैरों में दो अलग-अलग रंग के जूते पहनते हैं। स्टाइल के नाम पर कपड़े भी फटे हुए होते हैं। अगर फटे न हो तो इनके कपड़े काफी अजीब होते हैं। इनकी हरकतें भी सड़क छाप जैसी होती है। ऐसे लोगों को छपरी कहा जाता है। सोशल मीडिया पर ऐसे लोग अक्सर वायरल होते रहते हैं।

ये हैं छपरियों को पहचानने के कुछ मानक

Chapari

Image Source : SOCIAL MEDIA
सोशल मीडिया पर ये कुछ मानक तय किए गए हैं छपरियों के लिए।

इस छपरी की कैटेगरी में आने वाले लोगों के लिए सोशल मीडिया पर मीम्स भी बनते और खूब शेयर होते हैं। कई लोगों ने तो इनकी पहचान के लिए कुछ मानक तय कर दिए हैं। जैसे कि स्टाइलिश दिखने के नाम पर फटे पुराने कपड़े पहनना, लाल-हरे बाल करवाना, गुटखा खाना, दोनों पैरों में अलग-अलग रंग के जूते पहनना, DSLR या गिटार लेकर घूमना और कूल दिखने के लिए इन्हें अपना पैशन बना लेना।

छपरी का मतलब क्या?

चलिए अब ये समझ लेते हैं कि छपरी मतलब क्या होता है। दरअसल, छपरी शब्द का कोई खास मतलब नहीं होता है। इस शब्द को आज की जेनरेशन ने बनाया है जो कि एक स्लैंग है। इस शब्द का इस्तेमाल लोग दूसरों को चिढ़ाने या उनकी टांग खींचने के लिए करते हैं। आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट कर हमें जरूर बताइएगा। 

ये भी पढ़ें:

पारा ग्लाइडिंग के दौरान शख्स नीचे गिरा, Video देख लोग बोले- आसमान से गिरा, खजूर पर अटका

नारियल के अंदर पानी कहां से आता है? बड़े-बड़े ज्ञानी भी नहीं जानते होंगे ये बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement