Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weird Faces: इस परिवार के सदस्यों को लोग क्यों कहते हैं 'Alien', वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Lion Face Syndrome: एक परिवार के कुछ सदस्यों को ऐसी रहस्यमयी बीमारी हुई है जिस कारण उनका चेहर की कई हड्डियां बढ़ गई हैं। इस वजह से वे दिखने में काफी अजीब दिखते हैं और लोग उन्हें एलियन कहकर चिढ़ाते हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 30, 2023 20:20 IST
Weird- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रहस्यमयी बीमारी के कारण लोगों का हुआ ऐसा चेहरा

Alien Faces: इस दुनिया में हर किसी का चेहरा एक दूसरे से अलग दिखता है। कभी कुछ लोग ऐसे नजर आते हैं जिनका सामान्य ना होकर थोड़ा विचित्र होता है। मगर ऐसा उनके जींस या फिर किसी मेडिकल रिएक्शन की वजह से होता है। लेकिन आजकल एक ऐसा परिवार चर्चा में है जिसके सिर्फ 5 सदस्यों का चेहरा किसी रहस्यमयी बीमारी की वजह से विचित्र हो गया है। उनके चेहरे को देखने के बाद लोग उनका काफी मजाक उड़ाते हैं और उन्हें एलियन कहकर पुकारते हैं।

कहां का है यह मामला?

Need To Know वेबसाइट के मुताबिक, डोमिनिकन गणराज्य के जिनोवा डे सैन जुआन के छोटे से समुदाय में यह परिवार रहता है। इस परिवार के पांच सदस्य, इसाईस, ग्रेसियोसा, प्रीसियोसा, एंटोनियो और मिगुएलिना बॉतिस्ता इस बीमारी से ग्रसित हैं। इन पाचों के गले की हड्डियां बढ़ी हुई है। इसके साथ ही उनके नाक पर उभार देखने को मिलता है और दांत भी खराब हो गए हैं। उनके अजीब चेहरे की वजह से बचपने से ही लोग उनका मजाक उड़ाते हैं।

इसाईस ने बताया कि, 'एक ऐसा भी समय आया जब हमने इस बात को सच मानना शुरू कर दिया था। लोग कहते थे कि हम शुरू से ही ऐसे अजीब प्राणी थे। लेकिन बाद में हमें कुछ लोग ऐसे मिले जिन्होंने कहा कि नहीं, तुम इंसान हो।'बता दें कि इस रहस्यमयी बीमारी के कारण इन बाचों को सांस लेने में परेशानी होने के साथ ही चक्कर और शरीर में दर्द भी होता है।

किस बीमारी के शिकार हुए?

कुछ चिकित्सकों का मानना है कि उन पांचों को लेओनटियासिस है, मगर वह पूरी तरह से श्योर नहीं है। चिकित्सकों के मुताबिक, लेओनटियासिस आम तौर पर लायन फेस सिंड्रोम है। इस वजह से कपाल और चेहरे की हड्डियों में काफी वृद्धि हो जाती है। इसके बाद इंसान शेर जैसा दिखने लगता है। न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. फ्रैनली वाज़क्वेज ने बताया कि, यह बहुत ही दुर्लभ बीमारी है। दुनिया भर में 40 से भी कम मामले इसके सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें-

Fraud: AI का इतना खतरनाक इस्तेमाल पहले नहीं देखा होगा, स्कैमर्स ने वसूली के लिए ADG का किया इस्तेमाल

Fake Lawyer: दुनिया का इकलौता बंदा जिसने नकली वकील बनकर जीते 26 मुकदमे, पोल खुलने पर लोग करने लगे तारीफ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement