Monday, April 29, 2024
Advertisement

Fake Lawyer: दुनिया का इकलौता बंदा जिसने नकली वकील बनकर जीते 26 मुकदमे, पोल खुलने पर लोग करने लगे तारीफ

आपने आज तक धोखाधड़ी के कई मामले सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी शख्स ने नकली वकील बनकर कोर्ट में लोगों के मुकदमे लड़े हों। हैरानी करने वाली बात यह है कि इस बंदे ने सभी केस में अपनी जीत भी दर्ज की।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 30, 2023 16:46 IST
यह है नकली वकील जिसने जीत लिए 26 केस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यह है नकली वकील जिसने जीत लिए 26 केस

जब भी कोई निर्दोष व्यक्ति किसी मुकदमे में फंसता है तो वह एक ऐसे वकील के पास जाता है जो काफी पढ़ा- लिखा हो। क्योंकि उसे भरोसा होता है कि अगर वकील ज्यादा पढ़ा-लिखा होगा तो वह उसे बहुत ही आसानी से बचा लेगा। लेकिन सोचिए कोई ऐसा बंदा जिसने कानून की कोई पढ़ाई ना पढ़ी हो, उसके पास कोई आधिकारिक सर्टिफिकेट भी ना हो, वो अगर 26 केस जीत जाए, तो कैसा लगेगा। जी हां, यह हैरान करने वाला मामला केन्या से सामने आया है जिसे देखने के बाद हर कोई चौंक गया।

कौन है यह नकली वकील?

यूनिलैड के मुताबिक, इस शख्स का नाम ब्रायन म्वेन्डा है जिसने नकली वकील बनकर कोर्ट मजिस्ट्रेट,अपील न्यायालय के जज और उच्च न्यायाल के समक्ष 26 लोगों का मुकदमा लड़ा। हैरानी करने वाली बात यह है कि यह बंदा जिसके पास वकील होने का कोई आधिकारिक सर्टिफिकेट नहीं है, उसने अपने सभी केस में जीत भी दर्ज की। बता दें कि इस ब्रायन ने असली ब्रायनम्वेन्डा के अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए लोगों को धोका दिया।

कैसे हुआ खुलासा?

इस बात का खुलास तब हुआ जब असली ब्रायन म्वेन्डा ने अपने अकाउंट को लॉग इन करने का प्रयास किया मगर हुआ नहीं। जब ब्रायन ने इसकी शिकायत सचिवायल से शिकायत की तब पता चला कि उसका इस्तेमाल कोई और कर रहा है। हालांकि बाद में नकली वकील को गिरफ्तार कर लिया गया मगर लोग उसकी काबिलियत की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

असली ब्रायन म्वेन्डा ने क्या कहा?

यूनिलैड वेबसाइट के मुताबिक, ब्रायन ने बताया कि 'उन्होंने अपने प्रवेश के बाद से प्रैक्टिस सर्टिफिकेट के लिए आवेदन नहीं किया है। इसका कारण यह है कि वह अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में काम कर रहे थे और उन्हें प्रैक्टिस सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं थी।' कथित तौर पर उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में भी अपनी बात रखी है। उस वीडियो में उन्होंने कहा कि, मैं उन लोगों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं जो मेरा समर्थन कर रहे हैं और मेरे लिए प्रार्थना कर रहे हैं। समय आने पर मैं इस गलतफहमी को दूर कर पाऊंगा।

ये भी पढ़ें-

Viral Post: शराबी और क्रिमिनल्स के लिए खुशखबरी, इस होटल में उनके खातिर ही निकली यह शानदार वैकेंसी , जान लें करना क्या होगा?

मर्सिडीज G क्लास चलाते आए नजर MS धोनी, गाड़ी नंबर देख हैरत में पड़ जाएंगे आप; वीडियो हो रहा वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement