Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

विंग कमांडर गजानंद यादव ने खुले आसमान में लहराया G20 का ध्वज, 10 हजार फीट की ऊंचाई पर किया ये कारनामा

दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है। इसके लिए पूरी दिल्ली में तैयारियां की जा रही हैं। इसी बीच विंग कमांडर गजानंद यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: September 08, 2023 19:06 IST
विंग कमांडर गजानंद यादव ने G20 के झंडे के साथ 10,000 फीट की ऊंचाई से स्काइडाइविंग की- India TV Hindi
Image Source : TWITTER विंग कमांडर गजानंद यादव ने G20 के झंडे के साथ 10,000 फीट की ऊंचाई से स्काइडाइविंग की

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल यानी 9 और 10 सितंबर को जी20 की बैठक होने वाली है। इस बैठक में जी20 सदस्य देशों के प्रमुख शामिल होंगे। इसके मद्देनजर इस बैठक का महत्व और बढ़ जाता है। इसमें कोई कमी ना रहे, सरकार इसका पूरा ध्यान रख रखी है। पूरी दिल्ली में बैठक को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। इसी बीच भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर गजानंद यादव का एक पुरान वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंंने स्काईडाइविंग करते हुए G20 का ध्वज लहराया है।

खुले आसमान में लहराया G20 का झंडा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स स्काईडाइविंग करते हुए खुले आसमान में G20 का एक झंडा लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर C PRO South Western Air Command के अकाउंट से शेयर किया गया है। इसमें उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि, "वायु सेना स्टेशन मध द्वीप पर तैनात विंग कमांडर गजानंद यादव ने नीले आकाश में G20 शिखर सम्मेलन का जश्न मनाया। उन्होंने वायु सेना स्टेशन फलोदी में G20 के झंडे के साथ 10000 फीट की ऊंचाई से स्काइडाइविंग की।"

आपको बता दें कि यह वीडियो 7 मार्च की है मगर दिल्ली में कल से जी20 की अहम बैठक शुरू होने वाली है इसलिए यह एक बार फिर से वायरल हो रहा है।

वीडियो देख लोगों ने कही ये बात

इस वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर खबर लिखने तक इसे 5,700 से अधिक लोगों ने देख लिया है। इसे देखने के बाद लोगों ने काफी कमेंट्स भी किए हैं। एक बंदे ने लिखा, 'आसमान हमारी सीमा नहीं है।' एक दूसरे बंदे ने लिखा, भारत माता की जय। 

आपको बता दें कि गजानंद भारतीय वायुसेना की स्काईडाइविंग टीम आकाशगंगा में शामिल हैं और वे एक पैराशूट जंप इंस्ट्रक्टर हैं।

यहां देखिए वो वीडियो

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर ने मनाई कृष्ण जन्माष्टमी, इस दौरान उन्होंने कह दी ये बड़ी बात

Viral Video: लड़के को बना दिया 'कूदने की रस्सी', इसके बाद जो हुआ उसे देख आप भी हो जाएंगे दंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement