Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की PM मोदी के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक, मीटिंग को लेकर विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने कही ये बात

दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 देशों की बैठक होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत पहुंच चुकी है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की PM के बीच एक द्विपक्षीय बैठक भी होगी।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 08, 2023 17:38 IST
बांग्लादेश की PM और मोदी के बीच होने वाली द्विपक्षीय बैठक पर बोले विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला- India TV Hindi
Image Source : ANI बांग्लादेश की PM और मोदी के बीच होने वाली द्विपक्षीय बैठक पर बोले विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला

दिल्ली: भारत में पहली बार जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। यह बैठक 9 और 10 सितंबर को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में होने वाली है। इस बैठक में शामिल होने के लिए विभिन्न देशों के प्रमुख भारत आ रहे हैं। इसी कड़ी में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी आज दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची।

भारत पहुंची बांग्लादेश की PM

जी20 बैठक में भाग लेने के लिए कई देशों के प्रमुख भारत आ रहे हैं। यह बैठक 9 और 10 सितंबर को भारत मंडपम में होगी। इसी बैठक में शामिल होने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी भारत पहुंची हैं। दिल्ली हवाई अड्डे पर उनका स्वागत रेलवे और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने किया।

PM मोदी के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है, जो दोनों देशों के बीच की दोस्ती को और भी मजबूत करने में मदद कर सकता है। इस बैठक को लेकर विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने मीडिया से बातचीत की।

उन्होनें मीडिया से बात करते हुए बताया कि, "यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हमने बांग्लादेश को एक बहुत करीबी और मैत्रीपूर्ण पड़ोसी के रूप में आमंत्रित किया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना यहां आ गई हैं और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनकी एक बैठक होगी। मुझे लगता है कि यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण है।"

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

जी-20 समिट में आए ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, भारत से अपने रिलेशन को लेकर कही ये बड़ी बात

"G20 को दुनिया के अंतिम छोर तक ले जाना", पीएम मोदी ने समिट से पहले दुनिया के सामने रखी अपने दिल की बात

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement