Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

कोरोना की वजह से चली गई थी सूंघने की शक्ति, दो साल बाद लौटी तो महिला की आंखों से छलके आंसू

एक महिला लंबे समय तक कोरोना से जूझने के बाद अपनी सूंघने की शक्ति को दो साल बाद महसूस कर पाई है। महिला इस अहसास को कभी भूल नहीं सकती क्योंकि दो साल बाद उसने कॉफी को सूंघा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 09, 2023 19:45 IST
सूंघने के बाद महिला की आंखों से आंसू छलक पड़े।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सूंघने के बाद महिला की आंखों से आंसू छलक पड़े।

भारत में कोरोना एक बार फिर से अपना पैर पसार रहा है। लोग धीरे-धीरे कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं। दुनिया भर मे भी कोरोना अपनी पैठ जमा रहा है। हाल में ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला लगातार दो साल से कोरोना से जूझ रही थी। दो साल लॉन्ग कोविड से जूझने के बाद महिला अब जाकर ठीक हुई है। कोरोना की वजह से महिला की सूंघने की शक्ति भी चली गई थी पर दो साल बाद जाकर महिला की सूंघने की क्षमता फिर से आई है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला को सूंघने के लिए एक कॉफी का मग दिया जाता है जिसके बाद वह उसे सूंघती है और अपनी स्मेल वापस आने की खुशी में वह रो पड़ती है।

कोरोना के बाद दो साल तक महिला को नहीं आई थी स्मेल

वायरल हो रहे इस वीडियो को क्लेवलैंड क्लीनिक ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया था। वीडियो में दिख रहा है कि महिला कॉफी के मग को अपने नाक के पास ले जाकर सूंघती है और वह रोने लगती है। महिला कांपते हुए आवाज में कहती है कि मेरी स्मेल वापस आ गई। मैं इसे स्मेल कर सकती हूं। US टुडे की रिपोर्ट के अनुसार महिला को साल 2021 में कोरोना हुआ था। 1 साल बाद महिला को लॉन्ग कोविड की प्रॉबलम हो गई। जिसके बाद मिसेज हेंडरसन का खाना-पीना सब मुहाल हो गया।

क्लीनिक ने वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी

क्लीनिक ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा- दो साल तक जेनिफर सूंघने की क्षमता खो चुकी थीं। खाना कचरे की तरह चखा। वे लंबे समय तक COVID से प्रभावित थे। उसने एक संभावित उपचार के रूप में उपयोग किए जा रहे एक तारकीय नाड़ीग्रन्थि ब्लॉक नामक दर्द इंजेक्शन के बारे में सुना। अपने पहले इंजेक्शन के कुछ क्षण बाद, उसने पहली बार फिर से गंध और स्वाद चखा। जबकि रोगी अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और कुछ बिल्कुल नहीं भी हो सकते हैं, कई लोगों के लिए, प्रभाव लंबे समय तक चलने वाले और जीवन बदलने वाले होते हैं।

वीडियो देख लोगों ने शेयर किया अपना दर्द

फिलहाल इस पोस्ट को 2 मिलियन लोगों ने देखा है और 10 हजार लोगों ने लाइक किया है। महिला की यह हालत देख एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- स्मेल और टेस्ट खोना बहुत ही बुरा होता है। इसमें आपका मन होता है कि कुछ खाए-पीएं, बाहर घूमने जाएं, लोगों से मिलें लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होता है। वीडियो को देख और भी कई लोगों ने कोरोना में झेले हुए दुख-दर्द को बयां किया।

ये भी पढ़ें:

सभी देशों के लिए आर्टिस्ट ने बनाया उनका सुपरहीरो, देखिए आपके देश को कौन बचाएगा

अरमान मलिक की तरह इस Youtuber की भी हैं दो बीवियां, बहुत ही दिलचस्प है इनकी लव स्टोरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement