Friday, May 10, 2024
Advertisement

आप कहां थे ज्ञानी बाबा! शख्स का हिसाब देख घबरा जाएंगे आप, Video पर Swiggy ने भी किया कमेंट

एक शख्स ने किसी रेस्टोरेंट के मेन्यू को देखते हुए अपना एक अनोखा गणित का हिसाब बताया है। उसका हिसाब इतना अनोखा है कि किसी को भी पहली बार में समझ में नहीं आने वाला है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: April 01, 2024 11:57 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

आप जब भी किसी होटल, कैफे या रेसटोरेंट में जाते हैं तो सबसे पहले वहां आपके सामने एक मेन्यू रखा जाता है। इस मेन्यू में उन सभी खाने के व्यंजनों के नाम लिखे होते हैं जो आपको वहां खाने के लिए मिल सकते हैं। हर कोई पहले डिश देखता है और फिर उसके सामने लिखे उनके कीमत को देखता है। ऐसा ही एक शख्स ने किया। मगर इसके बाद उसने जो गणित लगाया, उसे समझने के लिए आपका दिमाग बहुत तेज होना चाहिए। शख्स के अनोखे गणित के कारण वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ऐसा गणित कभी नहीं देखा होगा

वायरल हो रहे वीडियो में शख्स बताता है कि, 'देखो इन्होंने पाव भाजी 90 रुपये लिखा है और पुरी भाजी 100 रुपये लिखा है। अब पुरी भाजी को 4 से भाग देंगे तो पाव भाजी होती है। इस हिसाब से पाव भाजी 25 की होनी चाहिए। ये लोग ज्यादा चार्ज कर रहे हैं।' हम समझ सकते हैं कि आपको शख्स की बातें पढ़कर कुछ समझ नहीं आया होगा। चलिए आपको हम शख्स के गणित के बारे में बताते हैं। शख्स पुरी भाजी को एक प्लेट और पाव भाजी को उसी प्लेट का 1/4th मान रहा है। अब अगर एक प्लेट की कीमत 100 रुपये है तो उस हिसाब से पाव भाजी की कीमत 25 रुपये बता रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर thetrickysingh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1.2 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- यह दुनिया आपके जोक के लिए तैयार नहीं है किंग। दूसरे यूजर ने लिखा- आपके चरण किधर है भाई। तीसरे यूजर ने लिखा- आपने तो कमाल ही कर दिया। वहीं शख्स का वीडियो देखकर Swiggy ने भी कमेंट किया है। स्विगी ने 'the math is not mathing' लिखते हुए कमेंट किया है।

ये भी पढ़ें-

चोर ने बुजुर्ग महिला को बनाया अपना निशाना, स्नैचिंग का Video वायरल होते ही पुलिस ने की कार्रवाई

ऐसा टैलेंट हर किसी के पास नहीं होता, शख्स का Art जीत लेगा आपका दिल, देखिए वायरल हो रहा Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement