Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीएमसी ने बारानगर विधानसभा उपचुनाव के लिए एक्ट्रेस सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया

अभिनेत्री बारानगर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सजल घोष के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। यह सीट पूर्व टीएमसी नेता तापस रॉय के पार्टी छोड़ने से पहले विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 29, 2024 22:59 IST
अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी - India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की बारानगर विधानसभा सीट पर एक जून को होने वाले उपचुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शुक्रवार को अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट पर सात मई को होने वाले उपचुनाव के लिए रेयत हुसैन सरकार को टिकट दिया है। पार्टी ने ‘एक्स’ पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

2021 में चुनाव में हार गई थी सायंतिका बनर्जी 

पश्चिम बंगाल में 2021 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल होने वाली बनर्जी को पार्टी ने तब बांकुड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह हार गई थीं। टीएमसी सूत्रों ने कहा कि बांकुड़ा से हारने के बावजूद, अभिनेत्री ने संगठनात्मक जिम्मेदारी दिए जाने और राज्य महासचिव बनाए जाने के बाद जिले में पार्टी के लिए काम करना जारी रखा।

विधायक अरूप चक्रवर्ती ने कही थी ये बात

पार्टी द्वारा विधायक अरूप चक्रवर्ती को बांकुड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उन्होंने निराशा व्यक्त की थी। संयोग से, पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा करने से पहले कहा था कि जिन लोगों को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है, उनका पार्टी अन्यत्र उपयोग करेगी।

सजल घोष के चुनाव लड़ेंगी सायंतिका

अभिनेत्री बारानगर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार सजल घोष के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। यह सीट पूर्व टीएमसी नेता तापस रॉय के पार्टी छोड़ने से पहले विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। मुर्शिदाबाद जिले की भागाबंगोला विधानसभा सीट टीएमसी विधायक इदरीस अली के निधन के बाद खाली हो गई है। भाजपा ने भागाबंगोला से भास्कर सरकार को उम्मीदवार बनाया है।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement