Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राम मंदिर को लेकर BJP पर बरसे अधीर, स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी की इन बातों को याद कर साधा निशाना

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है। पश्चिम बंगाल में भाजपा और राम मंदिर को लेकर अधीर रंजन ने कहा है कि ये लोग हिंदुत्व के नाम पर सिर्फ वोट लेने का धंधा करते हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 12, 2024 6:47 IST
राम मंदिर को लेकर BJP पर बरसे अधीर।- India TV Hindi
Image Source : PTI राम मंदिर को लेकर BJP पर बरसे अधीर।

कोलकाता: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। 10 दिनों के बाद ही अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। ऐसे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से तमाम लोगों को निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में जाने से इंकार कर दिया है। अब इस मामले को लेकर भी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ जहां बीजेपी के नेता कांग्रेस पर हमलावर हैं तो वहीं कांग्रेस के नेता बीजेपी को लेकर कह रहे हैं कि वह सिर्फ भगवान राम के नाम का इस्तेमाल वोट के लिए कर रहे हैं।

हिंदुत्व का धंधा करती है बीजेपी

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आज एक बार फिर राम मंदिर को लेकर अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी हिंदुत्व का धंधा करती है और हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। आगे उन्होंने कहा कि ये बंगाल स्वामी विवेकानंद की जन्मभूमि है। सभी धर्म सच्चे हैं, ये मैं नहीं कह रहा बल्कि ये स्वामी विवेकानन्द कहते हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी जी ने कहा था कि हिंदुओं को सबको साथ लेकर चलना चाहिए। 

चुनाव के लिए भगवान राम का कर रहे उपयोग

अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि महात्मा गांधी जी ने भी कहा था कि ये देश राम और रहीम की भूमि है। ऋषि मुनियों ने भी भगवान राम के बारे में बोला है कि राम दशरथ के पुत्र हैं और राम हम सभी के घरों में हैं। भारतीय जनता पार्टी ने राम को राजनीतिक फायदे के लिए अपना एक प्रोडक्ट बना लिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी भगवान राम का अपमान कर रही है, ये मैं जिम्मेदारी से कह सकता हूं। उन्होंने कहा कि वे चुनाव कार्य के लिए भगवान राम का उपयोग कर रहे हैं। भाजपा के लिए धर्म सिर्फ एक वोट का जरिया है। वह वोट में भी राम का उपयोग कर रहे हैं। इससे सिर्फ राम का नाम बदनाम हो रहा है।

(कोलकाता से सुजीत दास की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

इंडिया गठबंधन पर संकट! बंगाल में कांग्रेस की सीटों पर ममता बनर्जी ने रुख किया साफ, कांग्रेस की कमेटी से नहीं मिलेगी TMC

ईडी पर हमले के विरोध में बंगाल भाजपा का विरोध प्रदर्शन, कहा- भ्रष्ट हो चुकी है सरकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement