Monday, April 29, 2024
Advertisement

अधीर रंजन ने ममता पर लगाया I.N.D.I.A को खराब करने का आरोप, TMC ने कांग्रेस को कहा BJP का 'दलाल'

ममता बनर्जी ने बीते गुरुवार को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बंगाल को अकेले ही परखने की इच्छा जताई थी। इसके बाद से कांग्रेस और TMC के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 02, 2024 13:36 IST
I.N.D.I.A में दरार।- India TV Hindi
Image Source : PTI I.N.D.I.A में दरार।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में तनाव उभर के सामने आ गया है। गठबंधन के प्रमुख दलों के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर दलाल जैसे शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। एक ओर महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव गुट) ने 23 सीटों पर दावा ठोका है तो दूसरी ओर बंगाल में ममता बनर्जी अकेले चुनाव लड़ने की बात कह रही हैं। इस बीच कांग्रेस और तृणमूल के बीच बहसबाजी सार्वजनिक तौर पर सामने आ गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

CPM, कांग्रेस BJP के दलाल- सुदीप बनर्जी 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बनर्जी ने एक सभा में I.N.D.I.A अलायंस की सीट शेयरिंग पर चर्चा करते हुए CPM और कांग्रेस को भाजपा का दलाल बता दिया है। सुदीप बनर्जी ने कहा है कि अगर 400 सीटों पर सीट शेयरिंग होती है तो भाजपा को 200 सीटों से नीचे किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये देखना होगा कि कांग्रेस की भूमिका क्या होगी। क्या कांग्रेस यूपी में अखिलेश को छोड़ेगी। क्या बिहार में लालू-नीतीश कुमार को छोड़ेंगे। बंगाल में वो ममता को छोड़ेंगे। पंजाब और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को छोड़ेगे। 

ममता बनर्जी ने गठबंधन को खराब किया- अधीर

मुर्शिदाबाद के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ममता बनर्जी ने इंडिया के गठबंधन को खराब कर दिया है, दीदी खुद गठबंधन नहीं चाहतीं, बंगाल की मुख्यमंत्री जोठ करने से उसको खुद बहुत मुश्किल में पड़ जाएंगे।  हमें कोई दिक्कत नहीं है, कौन बंगाल में आ रहे हैं, और कौन चला जा रहा है, इस बंगाल में कांग्रेस खुद चुनाव लड़ने की ताकत रखती है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह स्पष्ट है कि हम वहां चुनाव लड़ेंगे जहां हमारे पास शक्ति होगी।

क्या बोलीं थी ममता?

ममता बनर्जी ने बीते गुरुवार को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बंगाल को अकेले ही परखने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा है कि बंगाल में टीएमसी लड़ेगी और बीजेपी को हराएगी। बंगाल में केवल टीएमसी ही बीजेपी को सबक सिखा सकती है, कोई अन्य पार्टी नहीं। हालांकि, ममता ने कहा कि इंडिया गठबंधन देश भर में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

(रिपोर्ट: सुजीत दास)

ये भी पढ़ें- INDI अलायंस में नीतीश को बड़ी जिम्मेदारी! संयोजक को लेकर बुधवार को Zoom पर होगी मीटिंग

ये भी पढ़ें- राम मंदिर पर आज BJP की बड़ी बैठक, गृह मंत्री अमित शाह भी होंगे शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement