1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. 'पोरिबोर्तन यात्रा' में अमित शाह ने कहा- ममता भी बोलेंगी 'जय श्रीराम', 5 साल में बना देंगे सोनार बांग्ला

'पोरिबोर्तन यात्रा' में अमित शाह ने कहा- ममता भी बोलेंगी 'जय श्रीराम', 5 साल में बना देंगे सोनार बांग्ला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की गर्मी अब चरम पर है। राज्य की ममता सरकार को चुनौती दे रही भाजपा ने आज से राज्य में पोरिबर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 11, 2021 13:40 IST
पोरिबर्तन यात्रा में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पोरिबर्तन यात्रा में बोले अमित शाह-ममता भी बोलेंगी जय श्रीराम, 5 साल में बना देंगे सोनार बांग्ला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की गर्मी अब चरम पर है। राज्य की ममता सरकार को चुनौती दे रही भाजपा ने आज से राज्य में पोरिबर्तन यात्रा की शुरुआत कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई। अमित शाह ने यहां ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला और कहा कि ममता को जय श्री राम का नारा लगना गुनाह लगता है। अमित शाह ने कहा कि चुनाव खत्म होते-होते ममता बनर्जी भी जय श्री राम बोलेंगी। ममता बनर्जी सिर्फ एक समुदाय का वोट लेने के लिए ऐसा करती है। गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा राज्य में चुनाव जीतने के बाद अगले 5 साल में सोनार बांग्ला बना देगी। 

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

गुंडों के बल पर चुनाव जीतती है ममता

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी गुंडों के दम पर चुनाव जीतती हैं। अगर बंगाल में जय श्री राम नहीं बोलेंगे तो क्या पाकिस्तान में बोलेंगे। अमित शाह ने कहा कि चुनाव खत्म होते-होते ममता बनर्जी भी जय श्री राम बोलेंगी। ममता बनर्जी सिर्फ एक समुदाय का वोट लेने के लिए ऐसा करती है। गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि बीजेपी की सरकार बनते ही एक हफ्ते में बंगाल में आयुष्मान भारत योजना लागू कर दी जाएगी। ममता और उनका भतीजा मई के बाद केंद्र की योजनाएं लागू होने से नहीं रोक पाएंगे। 

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

बनेगा सोनार बांग्ला

गृह मंत्री ने कहा कि मैं तृणमूल के नेताओं को सुन रहा था, वो कह रहे थें कि क्यों परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हो, ठीक ही तो चल रहा है। मैं आज बंगाल की इस प्रचंड जन मानस के बीच ये कहने आया हूं कि ये पोरिबर्तन यात्रा किसी मुख्यमंत्री को बदलने की परिवर्तन यात्रा नहीं है, किसी नेता को हराकर दूसरे नेता को लाने का नहीं है, ये परिवर्तन यात्रा बंगाल की स्थिति में परिवर्तन करने की यात्रा है।

बदलाव के लिए है पोरिबर्तन यात्रा

अमित शाह ने कहा कि यह पोरिबर्तन यात्रा राज्य को घुसपैठ, बेरोजगार, बम विस्फोट से आजादी दिलो के लिए है। यह राज्य के किसानों के ​जीवन में बदलाव लेकर आएगी। यह पोरिबर्नन यात्रा बंगाल को एक सोनार बांग्ला बनाने की दिशा में एक पहल है। उन्होंने कहा कि आज यहां परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने बंगाल में तीन जगह से परिवर्तन यात्रा शुरू की है। आज चौथी परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है।

Click Mania