Saturday, April 27, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A को बड़ा झटका, बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन नहीं है। ममता ने कहा है कि बंगाल में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 24, 2024 13:14 IST
ममता बनर्जी ने किया खेला। - India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी ने किया खेला।

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A में बिखराव शुरू हो गया है। बीते कई दिनों से कांग्रेस से नाराजगी जता रही पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल की सभी सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी का कहना है कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के साथ तृणमूल कांग्रेस का गठबंधन नहीं है।

कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं- ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं। और बंगाल में हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे। ममता ने कहा कि मैं भारत गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है। 

कांग्रेस को 2 सीटें ऑफर हुई

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को 10-12 लोकसभा क्षेत्रों की "अनुचित" मांग का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की थी। पीटीआई के मुताबिक, ममता की पार्टी ने राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट देने की पेशकश की है। लेकिन कांग्रेस कई बार 10-12 सीट की मांग कर चुकी है।

ममता की दया पर चुनाव नहीं लड़ेंगे- अधीर

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि हम ममता बनर्जी की दया पर चुनाव नहीं लड़ेंगे। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ना जानती है और हमने जो दो सीटें (पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव में) जीती हैं, वे ममता और भाजपा को हराकर जीती हैं। अधीर ने कहा था कि ममता बनर्जी अवसरवादी हैं और कांग्रेस की कृपा से ही वह खुद 2011 में सत्ता में आईं थी। 

ये भी पढ़ें- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर ममता बनर्जी बोलीं- नाकाम रही, कृपया मुझे माफ कर दीजिए

ये भी पढ़ें- "मैंने गठबंधन का नाम बताया, कंट्रोल वामपंथी कर रहे", ममता बनर्जी का I.N.D.I.A अलायंस पर बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement