1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह को मिली 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा, बम से घर पर हुआ था हमला

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह को मिली 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा, बम से घर पर हुआ था हमला

NIA ने 8 सितंबर की घटना की जांच सोमवार को अपने हाथ में ली थी जिसमें बीजेपी सांसद के आवास का गेट आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2021 17:44 IST
Arjun Singh BJP MP Z Category, Z Category Security, Arjun Singh Crude Bomb Attacks Bengal- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/ARJUNSINGHBENGAL पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद अर्जुन सिंह को 'जेड' कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद अर्जुन सिंह को 'जेड' कैटिगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। CISF ने मंगलवार से नेता को सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी संभाली है। गृह मंत्रालय ने इस बारे में 13 सितंबर को आदेश जारी किया था। बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना स्थित बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के आवास पर बदमाशों द्वारा बम फेंकने की घटना के एक हफ्ते से भी कम समय बाद मंगलवार सुबह उनके घर के बाहर इसी तरह के विस्फोट होने की जानकारी मिली थी। सिंह ने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सदस्य उनकी जान लेने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि सुबह करीब 9.10 बजे, सिंह के भाटपाड़ा आवास से करीब 200 मीटर की दूरी पर खाली पड़ी जमीन पर बम विस्फोट हुए। इससे पहले NIA ने 8 सितंबर की घटना की जांच सोमवार को अपने हाथ में ली थी जिसमें बीजेपी सांसद के आवास का गेट आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। सिंह ने आरोप लगाया कि इस हमले की योजना तृणमूल कांग्रेस द्वारा उन्हें, उनके परिवार के सदस्यों और उनके करीबी लोगों को मारने के लिए बनाई गई थी।


सिंह ने 8 सितंबर की घटना के बाद आरोप लगाते हुए कहा था, ‘तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कोई पहली बार मेरे घर पर हमला नहीं किया है। वे मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं। कल रात ही मेरी पार्टी ने मुझे भवानीपुर विधानसभा सीट का पर्यवेक्षक बनाने का फैसला किया और आज सुबह बम फेंके गए। यह एक सुनियोजित हमले के अलावा और कुछ नहीं है। वे मुझे और मेरे लोगों को मारने की कोशिश कर रहे हैं। यह बंगाल में गुंडाराज है।’ वहीं, TMC के उत्तर 24 परगना के अध्यक्ष पार्थ भौमिक ने आरोपों को खारिज कर दिया था।

Click Mania