Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को डबल झटका, भाजपा में शामिल होंगे सांसद दिव्येंदु अधिकारी और अर्जुन सिंह

पार्टी के दो सांसद दिब्येंदु अधिकारी और अर्जुन सिंह भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। अर्जुन सिंह पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। वहीं, दिब्येंदु अधिकारी तमलुक लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 15, 2024 14:43 IST
भाजपा के साथ हुए दिब्येंदु अधिकारी और अर्जुन सिंह। - India TV Hindi
Image Source : ANI भाजपा के साथ हुए दिब्येंदु अधिकारी और अर्जुन सिंह।

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं। अब पार्टी के दो सांसद दिब्येंदु अधिकारी और अर्जुन सिंह भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। आपको बता दें कि दिब्येंदु अधिकारी बंगाल भाजपा के दिग्गज नेता और विधनसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के भाई हैं। वहीं, अर्जुन सिंह पहले भाजपा में थे लेकिन वालस तृणमूल लौटे थे। हालांकि, अब वह फिर से भाजपा में शामिल हो रहे हैं। 

तृणमूल ने काटा टिकट

अर्जुन सिंह पश्चिम बंगाल की बैरकपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। वह पहले भाटपाड़ा से तृणमूल कांग्रेस के विधायक थे। इसके बाद 2019 में भाजपा में शामिल होकर बैरकपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़े और जीते भी। हालांकि, साल 2021 में विधानसभा चुनावों के बाद वह वापस तृणमूल में लौट गए। अब 2024 चुनाव में तृणमूल में उन्हें टिकट नहीं दिया है। इसलिए वह एक बार फिर से भाजपा में वापसी कर रहे हैं।

दिब्येंदु अधिकारी ने क्यों छोड़ रहे तृणमूल

शुभेंदु अधिकारी के भाई दिब्येंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल की तमलुक लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। ये क्षेत्र अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता रहा है। हालांकि, इस बार ममता बनर्जी ने दिब्येंदु की जगह देवांशु भट्टाचार्य को तमलुक से तृणमूल उम्मीदवार बनाया है। इसी के बाद दिब्येंदु ने तृणमूल छोड़ने का फैसला किया है। 

तृणमूल छोड़ने पर अर्जुन सिंह का बयान

तृणमूल कांग्रेस से अलग होने पर अर्जुन सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि इसका कारण अपमान है, वे अपने विधायकों से मेरे खिलाफ नकारात्मक बयान देने के लिए कहते थे और कई मुद्दे थे इसलिए टीएमसी में अब नहीं रहना... मैं कल भाजपा में शामिल हो जाऊंगा। टीएमसी के एक और सांसद दिब्येंदु अधिकारी भी बीजेपी में शामिल होंगे। वह यहां (दिल्ली) पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें- असम में विपक्षी एकता को लगा बड़ा झटका! TMC ने 4 लोकसभा सीटों पर उतारे कैंडिडेट


'ममता बनर्जी को किसी ने पीछे से धक्का नहीं दिया था', बंगाल सीएम की चोट पर SSKM अस्पताल का नया बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement