Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'ममता बनर्जी को किसी ने पीछे से धक्का नहीं दिया था', बंगाल सीएम की चोट पर SSKM अस्पताल का नया बयान

ममता बनर्जी के सिर पर गंभीर चोट लगी है। कल रात उन्हें कोलकाता के अस्पताल में इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। आज ममता बनर्जी की फिर से जांच होगी जिसके बाद डॉक्टर आगे के इलाज की रणनीति तय करेंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 15, 2024 9:52 IST
mamata banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI अस्पताल में इलाज के बाद घर लौंटी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर पर गंभीर चोट लगी है। हालांकि कल रात उन्हें कोलकाता के अस्पताल में इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। इस बीच SSKM के डॉक्टरों ने सफाई दी है कि ममता बनर्जी को किसी ने पीछे से धक्का नहीं दिया बल्कि किसी सिहरन या बेचैनी की वजह से वो गिरीं और उनके माथे व नाक पर चोट लगी। इससे पहले SSKM अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा था कि शाम करीब साढे सात बजे डॉक्टरों को बताया गया कि घर में उन्हें किसी ने धक्का दे दिया जिसकी वजह से उनका सिर और नाक टकराई और खून बहने लगा।

ममता बनर्जी को सिर पर तीन टांके लगे हैं जबकि एक टांका नाक पर लगा है। टीएमसी की तरफ से ये पहले ही कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी को किसी ने धक्का नहीं दिया। ममता बनर्जी को फौरन SSKM ट्रॉमा सेंटर लाया गया जहां से उन्हें रात साढ़े दस बजे छुट्टी दे दी गई अब आज फिर से उनका मेडिकल परीक्षण होगा।

ममता को घर में धक्का लगने से चोट- डॉक्टर

पहले SSKM अस्पताल के डायरेक्टर मणिमोय बंद्योपाध्याय बताया था कि गुरुवार शाम करीब साढे सात बजे डॉक्टरों को बताया गया कि घर में उन्हें किसी ने धक्का दे दिया जिसकी वजह से उनका सिर व नाक टकराया और खून बहने लगा। मुख्यमंत्री को अस्पताल से छुट्टी मिलने और कालीघाट स्थित उनके आवास पर वापस ले जाने के लगभग एक घंटे बाद मणिमोय बंद्योध्याय ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए यह बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “मुख्यमंत्री को शाम करीब साढ़े 7 बजे अस्पताल लाया गया। शायद पीछे से धक्का लगने के कारण वह गिर पड़ी थीं, उनके माथे पर गहरी चोट आई है। उस घाव से काफी खून बह रहा था।''

मुख्यमंत्री का घर पर ही चल रहा है इलाज  

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री का इलाज न्यूरोसर्जरी, सामान्य चिकित्सा और कार्डियोलॉजी विभागों के विशेषज्ञों ने किया। मणिमोय ने कहा, “इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम और सीटी स्कैन जैसी कई मेडिकल जांचें की गईं। अस्पताल के अधिकारियों ने उन्‍हें वहीं रुकने की सलाह दी, लेकिन उन्‍होंने घर लौटने पर जोर दिया।”  मुख्यमंत्री को आगे की चिकित्सा जांच के लिए शुक्रवार को फिर से अस्पताल लाया जाएगा। उन्हें उनके आवास पर चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

तृणमूल द्वारा पहले साझा की गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री गुरुवार शाम अपने आवास पर टहलते समय फिसल गईं। तृणमूल की सोशल मीडिया सेल ने एक तस्वीर भी जारी की थी, जिसमें मुख्यमंत्री के माथे से खून बहता देखा जा सकता है।

PM मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

वहीं, ममता बनर्जी के चोट लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, "मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।"

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement