Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Kolkata Crime News: कोलकाता में युवती से रेप, पुलिस ने पीड़िता को केस दर्ज ना कराने के लिए 1 हजार रुपये की पेशकश की

Kolkata Crime News: युवती के परिजनों ने नगर पुलिस मुख्यालय पहुंचकर सोशल मीडिया के जरिए पूरे घटनाक्रम को सार्वजनिक भी किया। कोलकाता पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 15, 2022 21:50 IST
Rape Victim- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Rape Victim

Highlights

  • पीड़िता थाने गई तो वहांपुलिसकर्मियों ने पहले केस दर्ज करने से कर दिया मना
  • मामला ना दर्ज करने को लेकर पीड़िता को ही 1 हजार रुपये रिश्वत की पेशकश की
  • परिजनों ने सोशल मीडिया के जरिए पूरे घटनाक्रम को सार्वजनिक किया

Kolkata Crime News: कोलकाता में एक युवती से रेप का मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह है कि पीड़िता जब मामला दर्ज कराने थाने गई तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने पहले मामला दर्ज करने से मना कर दिया और मामला ना दर्ज करने को लेकर पीड़िता को ही 1 हजार रुपये रिश्वत की पेशकश की। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क गया। मामला गंभीर होते ही लाल बाजार के कोलकाता पुलिस मुख्यालय में तैनात अधिकारी सक्रिय हो गए और FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। हालांकि, पीड़िता से रिश्वत लेने के आरोप पर शहर के पुलिस आला अधिकारी पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं।

जानें, क्या है पूरा मामला

घटना का क्षेत्र कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत उल्टाडांगा पुलिस स्टेशन है। घटना मंगलवार (12 जुलाई) की है। पीड़िता, (पेशे से सरकारी सहायता प्राप्त बाउल गायिका है) उसने एक सुनसान जगह पर स्थित एक शेड में बारिश से आश्रय लिया। पीड़िता का आरोप है कि एक व्यक्ति धारदार हथियार लेकर उसे जबरदस्ती नहर की तरफ ले गया और वहां घंटों उसके साथ रेप किया। वह होश खो बैठी। शाम को होश में आने के बाद वह किसी तरह अपने घर चली गई।

अगले दिन उसने अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किया, जो उसे उल्टाडांगा के महिला पुलिस स्टेशन ले गए। हालांकि, उसने आरोप लगाया कि उसी पुलिस स्टेशन के कुछ अधिकारियों ने उसे मामला दर्ज नहीं कराने के लिए कहा और उसे 1,000 रुपये की पेशकश भी की। शुक्रवार को परिजनों ने नगर पुलिस मुख्यालय पहुंचकर सोशल मीडिया के जरिए पूरे घटनाक्रम को सार्वजनिक भी किया। कोलकाता पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

शहर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "समस्या यह है कि अपराध स्थल बेहद सुनसान है और सीसीटीवी से भी घिरा नहीं है। इसलिए, हमें केवल पीड़ितों के बयानों पर निर्भर रहना पड़ता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement