Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बंगाली अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता और पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद तापस पाल का 61 साल की उम्र में निधन हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 18, 2020 8:23 IST
Tapas Pal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Tapas Pal

नई दिल्ली। बांग्ला फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता और पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद तापस पाल का 61 साल की उम्र में निधन हो गया है। मुंबई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में मंगलवार सुबह उनका निधन हुआ। वे 2014 के आम चुनाव में टीएमसी के टिकट पर कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से चुनकर आए थे।

तापस पाल का जन्म 29 सितंबर, 1958 को हुआ था। उन्होंने 22 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म 1980 में आई दादर कीर्ति थी। इस फिल्म से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। इसके बाद में उनकी साहेब (1981), परबत प्रिया (1984), भालोबासा भालोबासा (1985), अनुराग चोयान (1986), अमर बंधन (1986) सहित कई फिल्में लोकप्रिय हुईं। फिल्म साहेब के लिए तापस पाल को फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। पाल ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ अबोध में अभिनय किया था।

2014 में चुनाव जीतने के बाद 2016 में उनका नाम रोज वैली चिट फंड घोटाले में सामने आया था। इस मामले में सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया गया था और 13 महीने बाद जमानत दे दी गई थी। उनके कुछ विवादित बयान भी सामने आए थे। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि अगर जरूरी हो तो सीपीएम के कार्यकर्ताओं की महिलाओं के साथ बलात्कार करो। 2014 में पाल को कैमरे पर सीपीएम के कार्यकर्ताओं को मारने की धमकी देते हुए पकड़ा गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Kolkata News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement