Monday, April 29, 2024
Advertisement

कूचबिहार में मंत्री उदयन गुहा के काफिले पर हमला, केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक के समर्थकों पर आरोप

उदयन गुहा ने कहा कि प्रमाणिक के इशारे पर कुछ लोग उन पर हमला करने के लिए लाठी-डंडे लेकर आये थे। वह उस दौरान हाथ जोड़कर वोट मांग रहे थे। बीजेपी नेता ने इशारा किया और फिर मेरी गाड़ी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया गया।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 01, 2024 6:47 IST
कूचबिहार में मंत्री उदयन गुहा के काफिले पर हमला- India TV Hindi
Image Source : ANI कूचबिहार में मंत्री उदयन गुहा के काफिले पर हमला

कूचबिहारः देश में चुनावी सरगर्मी के बीच पश्चिम बंगाल के मंत्री और तृणमूल कांग्रेस नेता उदयन गुहा के काफिले पर रविवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में कथित तौर पर हमला किया गया। टीएमसी ने इस मामले में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक के समर्थकों के शामिल होने का आरोप लगाया है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए टीएमसी नेता ने कहा उनका निशाना उदयन गुहा हैं क्योंकि वे जानते हैं कि अगर वे मुझे बैठा देंगे तो उनके लिए यह आसान हो जाएगा। उन्होंने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता निसिथ प्रमाणिक पर निशाना साधते हुए कहा, 'ऐसी ही घटना आज दिनहाटा में हुई, उनके (निसिथ प्रमाणिक) इशारे पर हमला किया गया।

निसिथ प्रमाणिक पर लगाया आरोप

गुहा ने कहा कि प्रमाणिक के इशारे पर कुछ लोग उन पर हमला करने के लिए लाठी-डंडे लेकर आये थे। वह उस दौरान हाथ जोड़कर वोट मांग रहे थे। बीजेपी नेता ने इशारा किया और फिर मेरी गाड़ी पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया गया।  

19 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं चुनाव

बता दें कि पश्चिम बंगाल के 42 संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरणों में होने वाले हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 22 सीटें हासिल कीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) ने राज्य की 42 संसदीय सीटों में से 18 सीटें जीतीं। कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों से संतोष करना पड़ा था। 

2014 में टीएमसी को मिली थी बड़ी जीत

2014 के लोकसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 34 सीटों के साथ दबदबा बनाया, जबकि भाजपा को केवल 2 सीटें मिलीं। सीपीआई (एम) ने 2 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें हासिल कीं। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को निर्धारित की गई है। (एएनआई)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement