Monday, May 20, 2024
Advertisement

जहां होनी थी पीएम मोदी की रैली उस मैदान को ही खुदवा दिया, भाजपा का तृणमूल पर आरोप

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में 12 मई को पीएम मोदी की रैली होने वाली है। हालांकि, पीएम की रैली से पहले ही मैदान को खुदवा दिया गया है। भाजपा ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 09, 2024 10:14 IST
Lok sabha elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पश्चिम बंगाल पर सभी राजनीतिक दलों की नजर है। राज्य में कुल 42 सीटें हैं जिनपर बारी-बारी से 7 चरण में चुनाव होने हैं। राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच माना जा रहा है। पीएम मोदी भी भाजपा को बढ़त दिलाने के लिए पश्चिम बंगाल में एक के बाद एक विभिन्न क्षेत्रों में रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में 12 मई को उत्तर 24 परगना में पीएम मोदी की रैली होने वाली है। हालांकि, पीएम मोदी के आने से पहले ही रैली वाले मैदान को जेसीबी से खुदवा दिया गया है। इस मामले को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर से आमने-सामने आ गए हैं। आइए जानते हैं इस पूरे विवाद के बारे में।

किसने खुदवाए गड्ढे

बंगाल में सियासी जंग का अब नया रंग देखने को मिल रहा है। 12 मई को नॉर्थ 24 परगना में पीएम मोदी की रैली होनी है लेकिन रैली वाले मैदान को ही खोद दिया गया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी की रैली को रोकने के लिए बंगाल सरकार ये काम करवा रही है। मैदान में भैंसे घूम रही हैं, ट्रैक्टर चल रहे हैं और पूरे मैदान में बड़े-बड़े गड्ढे कर दिए गए हैं। वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने सफाई दी है कि मैदान पर ब्यूटीफिकेशन का काम चल रहा है, क्योंकि ग्राउंड में पन्द्रह साल से कूड़ा कचरा जमा था और बच्चों को खेलने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए मैदान को खूबसूरत बनाया जा रहा है। 

35 सीटें जीतेगी भाजपा- सांसद अर्जुन सिंह

जिस मैदान को खोदा गया है वह बैरकपुर लोकसभा सीट के तहत आता है। बैरकपुर सीट से इस वक्त अर्जुन सिंह ही सांसद हैं। वह जब तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे तो हालात देखकर हैरान रह गए। अब वो खुद अपनी देखरेख में इस मैदान को रैली के लिए तैयार करने में जुटे हैं। अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि इस बार बीजेपी बंगाल में 35 सीटें जीतने वाली है। यही वजह है कि ममता बनर्जी का कैंप घबराया हुआ है। 

पश्चिम बंगाल में कब-कब हैं चुनाव?

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटों पर 7 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 19 अप्रैल को लोकसभा की तीन सीटों पर चुनाव हो गए हैं। वहीं दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 3 सीटों पर वोटिंग हुई। तीसरे चरण में 7 मई को चार सीटों पर वोटिंग हुई। चौथे चरण में 8 सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी। पांचवें चरण में 20 मई को 7 सीटों पर वोटिंग होगी। छठे चरण में 25 मई को 8 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि आखिरी चरण में 1 जून को राज्य की 9 सीटों पर वोटिंग होगी। 

ये भी पढ़ें- TMC नेता अभिषेक बनर्जी ने अधीर रंजन चौधरी पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- इन्हीं के कारण बंगाल में टूटा I.N.D.I.A

शिक्षक भर्ती घोटाला केस: SC ने पश्चिम बंगाल सरकार को फिर लगाई तगड़ी फटकार, जानें क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement