Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी का बड़ा हमला, BSF से अपील करते हुए बोलीं- मोदी आज हैं, कल नहीं रहेंगे

बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला करते हुए ममता ने कहा कि अगर मैं भारत को जानती हूं, तो बीजेपी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी नीत सरकार सिर्फ 6 महीने और चलेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 27, 2023 14:43 IST
ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पंचायत चुनाव के लिए जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी नीत सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने सीमा सुरक्षा बल (BSF) से निष्पक्ष होकर काम करने की अपील की। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी नीत सरकार सिर्फ 6 महीने और चलेगी। उन्होंने कहा कि अगले साल फरवरी-मार्च में लोकसभा चुनाव होंगे।

"अमेरिका में फिर नाम कमाने गए थे" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोलेते हुए सीएम ममता ने कहा, "अगर मैं भारत को जानती हूं, तो बीजेपी का सफाया हो जाएगा। आज कुछ मुसलमान की तस्वीरें दिखाकर कह रहे हैं कि मैं अल्पसंख्यकों से कितना प्यार करता हूं। आपने तो अल्पसंख्यकों को पीट-पीटकर मार डाला। दलितों को पीट-पीटकर मार डाला गया। इस बीच, अमेरिका में फिर नाम कमाने गए थे। जिस देश में आप गोली मार रहे हैं और हत्या कर रहे हैं, उस देश में आप एनआरसी कर रहे हैं।"

सभी बीएसएफ खराब नहीं हैं: CM

रैली में ममता बनर्जी ने सीमावर्ती क्षेत्रों में कथित रूप से बीएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने और नौकरी देने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने कहा, "सीमा पर बीएसएफ की गोलीबारी में कई लोग मारे गए, मुझे नहीं लगता कि सभी बीएसएफ खराब हैं। मैं बीएसएफ से यही कहूंगा कि आप स्वतंत्र होकर काम करें, निष्पक्षता से काम करें, मोदी आज हैं, कल नहीं रहेंगे, आपको देश की रक्षा के लिए रहना होगा, आप अत्याचार नहीं करेंगे, इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।"

बीएसएफ पर वोटरों को डराने-धमकाने का आरोप

ममता ने आगे कहा, "आज भी मैंने सुबह कूचबिहार में सुना कि बांग्लादेश की सीमा से गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हम इसके लिए कार्रवाई कर रहे हैं और हमारे निर्णय के मुताबिक, बीएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों में से एक को होम गार्ड की नौकरी और दो लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।" ममता ने बीएसएफ पर सीमावर्ती क्षेत्रों में बीजेपी के इशारे पर वोटरों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया था, जिस पर केंद्रीय बल ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे 'सच से कोसों दूर' बताया था। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

   - सुजीत दास की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement