Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"बीजेपी ने हिंसा भड़काई", रामनवमी जुलूस के दौरान हुई झड़प को लेकर CM ममता ने EC को क्यों ठहराया जिम्मेदार?

मुर्शिदाबाद में रामनवमी जुलूस के दौरान हुई झड़पों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि बीजेपी ने रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 18, 2024 18:22 IST
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी जुलूस के दौरान बुधवार शाम को झड़पों की छिटपुट घटनाएं हुईं। इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा बीजेपी ने रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काई। इसके साथ ही सीएम ममता ने एक चुनावी रैली के दौरान इस हिंसा के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया है। 

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

ममता बनर्जी ने गुरुवार को उत्तरी दिनाजपुर जिले के रायगंज में एक चुनावी रैली में कहा, "चुनाव आयोग ने रामनवमी उत्सव से ठीक पहले मुर्शिदाबाद रेंज के उप महानिरीक्षक को बदल दिया। ऐसा करने का कारण क्या था। वे पूरे जिले से भली-भांति परिचित थे। उन्हें बदलने का कोई औचित्य नहीं था। यह बहुत संवेदनशील राज्य है। हमें यहां चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।"

बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावा

सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बुधवार शाम को हुई झड़प में जिला पुलिस के कुछ अधिकारी भी घायल हुए हैं। सीएम ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए दावा किया कि वे पहले किसी क्षेत्र में समस्याएं पैदा करेंगे और फिर इसके लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ शिकायत करेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने बंगाल में रामनवमी समारोह के दौरान हिंसा भड़काई।

सीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

उधर, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को जानकारी दी कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंदा बोस को एक पत्र लिखा है। उनसे इस मामले को आयोग के सामने उठाने का अनुरोध किया था, ताकि आयोग पिछले कुछ दिनों के दौरान अपने भाषणों के माध्यम से रामनवमी जुलूस पर तनाव भड़काने के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई कर सके। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement