Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने खुद को ‘रॉयल बंगाल टाइगर’ बताया, कहा- मैं बीजेपी से नहीं डरती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर महिला नहीं हैं, जो भारतीय जनता पार्टी से डर जाएं।

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 09, 2021 21:50 IST
Mamata Banerjee, Mamata Banerjee Tiger, Mamata Banerjee Tiger BJP, Mamata Banerjee Bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर महिला नहीं हैं, जो बीजेपी से डर जाएं।

बहरामपुर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर महिला नहीं हैं, जो भारतीय जनता पार्टी से डर जाएं। बंगाल के तत्कालीन नवाब सिराजुदौला के राज्य की राजधानी मुर्शिदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से दी। मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश से जा मिला था।

‘मैं किसी से डरने वालों में से नहीं हूं’

बनर्जी ने कहा, ‘यह सोचने की कोई वजह नहीं है कि मैं कमजोर हूं, मैं किसी से डरने वालों में से नहीं हूं। मैं मजबूत हूं और हमेशा अपना सिर ऊंचा रखती हूं। जब तक जीवित रहूंगी मैं रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी।’ हल्दिया में रविवार को बीजेपी की बैठक में पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को गलत बताते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार BSNL, सेल को बेच रही है और रेलवे तथा बीमा कंपनियों का निजीकरण कर रही है। बनर्जी ने यह भी दावा किया कि केंद्र सरकार ने पिछले साल राज्य में आए भीषण चक्रवातीय तूफान अम्फान से निपटने के लिए कोई सहायता नहीं दी है।

‘गुजरात के लोग बंगाल पर राज नहीं करेंगे’
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार कोविड-19 महामारी से निपटने में राज्य की मदद नहीं कर रही है। बीजेपी के बाहर होने का मुद्दा फिर से उठाते हुए बनर्जी ने दावा कि वह सिर्फ गुजरात और दिल्ली की पार्टी है जो राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर लेकर आई है। मुख्यमंत्री ने फिर से कहा कि वह राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बनर्जी ने कहा, ‘गुजरात के लोग बंगाल पर शासन नहीं करेंगे, तृणमूल कांग्रेस बंगाल पर शासन करेगी।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement