Friday, March 29, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ आईं ममता बनर्जी, कहा- 'जहां वे मजबूत, वहां हम देंगे साथ'

कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि वहां के लोग बीजेपी की सरकार से हताश और परेशान थे और इसी के खिलाफ उन्होंने कांग्रेस को बहुमत दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 15, 2023 19:05 IST
West Bengal, Mamata Banerjee, Kolkata, TMC, Congress, Karnataka, Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE ममता बनर्जी

कोलकाता: कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद अब समूचा विपक्ष एक साथ आता हुआ दिख रहा है। लोकसभा चुनाव के लिए जहां कई विपक्षी दल एक साथ लड़ने की बात कह रहे थे लेकिन ममता बनर्जी की राह अलग नजर आ रही थी, लेकिन सोमवार को उन्होंने कांग्रेस पार्टी का साथ देने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस पार्टी मजबूत है वहां वह लादे और हम उसका साथ देंगे। 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 200 सीटों पर मजबूती से लड़े- ममता बनर्जी 

ममता बनर्जी ने कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद कहा है कि कांग्रेस लोकसभा चुनावों में 200 सीटों पर मजबूती से लड़े, इसमें हम उसका साथ देंगे। उन्होंने कहा, "मैं कोई जादूगर नहीं हूं जो यह बता सकूं कि 2024 में क्या होगा।" उन्होंने कहा कि जहां भी क्षेत्रीय पार्टियां मजबूत हैं, वहां बीजेपी नहीं लड़ पा रही है। जो पार्टी जिस राज्य में मजबूत है, वहां वह बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़े। सभी को लेवल प्लेइंग फील्ड मिलनी चाहिए और इस तरह से हम बीजेपी को हरा सकेंगे।  

कर्नाटक में कांग्रेस को मिला है बहुमत 

कर्नाटक चुनाव परिणाम को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि वहां के लोग बीजेपी की सरकार से हताश और परेशान थे और इसी के खिलाफ उन्होंने कांग्रेस को बहुमत दिया। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत प्राप्त किया है। कांग्रेस ने 224 सीटों में से 135 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी केवल 66 सीटें ही जीत सकी और किंगमेकर बनने का सपना पाले जेडीएस मात्र 19 सीटों पर ही जीत पायी और 4 सीटें अन्य व निर्दलियों के हिस्से में गईं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement