Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बंगाल में हाथियों का आतंक, हमले में बुजुर्ग की मौत-पत्नी घायल, इलाके में दहशत का माहौल

पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिले में हाथी के हमले से एक बुजुर्ग शख्स की मौत हो गई, जबकि उसकी पत्‍नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतक की पहचान 70 वर्षीय कृष्णा सबर के रूप में हुई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 09, 2023 23:58 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिले के जंबनी में गुरुवार को एक हाथी के हमले से एक शख्स की मौत हो गई और उसकी पत्‍नी गंभीर रूप से घायल हो गई। मृतक की पहचान 70 वर्षीय कृष्णा सबर के रूप में हुई है, जबकि उनकी पत्‍नी 68 वर्षीय रेणु सबर हाथी के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गईं। एक स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। 

पत्‍नी की हालत गंभीर

सबर के भतीजे निर्मल सारा ने बताया कि उनके चाचा और उनकी पत्नी दोनों खेतों में बटाईदार के रूप में काम करते थे। उन्होंने कहा, "काम से लौटते समय वे हाथी के सामने आ गए। मेरे चाचा की मौके पर ही मौत हो गई और उनकी पत्‍नी का फिलहाल स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी हालत बेहद गंभीर है।"

 एक महीने के अंदर दूसरी घटना

इस घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है, क्योंकि झुंड से अलग हो चुका उत्पाती हाथी अभी भी इलाके के घने जंगल में घूम रहा है। यह दूसरी बार है कि एक महीने के अंदर झाड़ग्राम में एक हाथी के हमले से मौत की खबर सामने आई है। इससे पहले 18 अक्टूबर को झाड़ग्राम जिले के नयाग्राम में भी इसी तरह के दुष्ट हाथी के हमले में दो ग्रामीणों की मौत हो गई थी। दोनों पीड़ितों की पहचान 73 वर्षीय आनंद जाना और 60 वर्षीय शशधर महतो के रूप में की गई। दोनों नयाग्राम पुलिस स्टेशन के अंतर्गत स्थानीय गांवों के निवासी थे।

- IANS इनपुट के साथ
दिल्ली में इन रास्तों से जाने से बचें, दीपावली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

पंजाब में पराली जलाने से नहीं मान रहे किसान, कई शहरों की हवा बिगड़ी- VIDEO

बाबा बागेश्वर के दरबार में मुस्लिम परिवार के 10 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म; देखें VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement