Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संदेशखालि जा रहे विधायक नौशाद सिद्दीकी गिरफ्तार; पुलिस ने बताई वजह

पुलिस ने संदेशखालि जा रहे आईएसएफ के विधायतक नौशाद सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं विधायक सिद्दीकी ने कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों गिरफ्तार किया है। यह संदेशखालि से कई किलोमीटर दूर है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 27, 2024 15:53 IST
संदेशखालि जा रहे विधायक नौशाद सिद्दीकी गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA संदेशखालि जा रहे विधायक नौशाद सिद्दीकी गिरफ्तार।

कोलकाता: पुलिस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि जा रहे ‘इंडियन सेक्युलर फ्रंट’ (ISF) के विधायक नौशाद सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए संदेशखालि की ओर जा रहे कांग्रेस के एक दल को भी नजात के पास रोक दिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि भांगड़ से विधायक सिद्दीकी को सीआरपीसी की धारा 151 (संज्ञेय अपराध को रोकने के लिए गिरफ्तारी) के तहत कोलकाता में साइंस सिटी के पास गिरफ्तार किया गया था। उत्तर 24 परगना जिला प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए संदेशखालि के संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

विधायक ने लगाए एकतरफा कार्रवाई के आरोप

विधायक नौशाद सिद्दीकी ने कहा कि “मुझे नहीं पता कि उन्होंने मुझे क्यों गिरफ्तार किया है। यह संदेशखालि से कई किलोमीटर दूर है। मैं संदेशखालि के ग्रामीणों से मिलने के लिए वहां जा रहा था। मैंने कोई नियम या कानून नहीं तोड़ा।” विधायक ने कहा कि “उन्होंने मुझे संदेशखालि से 62 किलोमीटर दूर रोका लेकिन राज्य के दो मंत्री पार्थ भौमिक और सुजीत बोस जब वहां गए तो उन्होंने उन्हें नहीं रोका। पुलिस सिर्फ विपक्ष को संदेशखालि जाने से रोक रही है। वे क्या छिपाने की कोशिश कर रहे हैं?” सिद्दीकी अपने दो सुरक्षा गार्डों के साथ सुबह करीब नौ बजे साइंस सिटी पहुंचे जब कोलकाता पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी ने उन्हें रोक दिया। 

पुलिस ने बताई गिरफ्तारी की वजह

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि “संदेशखालि के कुछ इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। हम लोगों को उन क्षेत्रों में जाने की अनुमति देकर कानून- व्यवस्था में व्यवधान की अनुमति नहीं दे सकते। इसलिए उन्हें रोका गया।” आईएसएफ विधायक को लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय ले जाया गया। सिद्दीकी की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए माकपा के वरिष्ठ नेता सुजन चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि पुलिस सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के निर्देश पर काम कर रही है। भाजपा नेता समिक भट्टाचार्य ने पुलिस प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि “टीएमसी शासन के तहत, पश्चिम बंगाल में अराजकता व्याप्त है। पुलिस ने हमारे नेता सुकांत मजूमदार के साथ भी यही किया।”

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

संदेशखाली मामले में शाहजहां शेख की 7 दिनों के भीतर होगी गिरफ्तारी, टीएमसी नेता ने दिया बयान

संदेशखाली में तृणमूल नेताओं के घरों पर हमले जारी, कलकत्ता हाई कोर्ट ने फरार शाहजहां पर दिया बड़ा आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement