Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बंगाल कैबिनेट में फेरबदल की संभावना, विदेश यात्रा से पहले ममता कर सकती हैं बदलाव; इन मंत्रियों के बदले जा सकते हैं विभाग

ममता बनर्जी अपनी विदेश यात्रा से पहले कैबिनेट में फेरबदल कर सकती हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस फेरबदल में नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा बल्कि कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जाएंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 05, 2023 22:50 IST
ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी विदेश यात्रा से पहले कैबिनेट में फेरबदल कर सकती हैं।  तृणमूल कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। इस जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में निवेश की तलाश के लिए 12 सितंबर को अपनी 11 दिवसीय विदेश यात्रा पर निकलने से पहले पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती हैं। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि आगामी फेरबदल में किसी नए चेहरे को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने नाम न छापने की शर्त पर कहा।

मौजूदा विभागों में बदलाव 

ममता कैबिनेट के सदस्य ने कहा, 'नए चेहरे को कैबिनेट में शामिल न कर मौजूदा विभागों में बदलाव हो सकते हैं, कुछ की ज़िम्मेदारियां कम की जा सकती हैं और कुछ की बढ़ाई जा सकती हैं।" आखिरी बार ममता कैबिनेट में फेरबदल पिछले साल अगस्त में हुआ था। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि इस संभावित मंत्रिस्तरीय फेरबदल में जिन विभागों में बदलाव देखने को मिल सकता है, वे हैं पर्यटन, खाद्य एवं आपूर्ति और अपरंपरागत ऊर्जा।

रथिन घोष को पर्यावरण विभाग की मिल सकती है जिम्मेदारी

ऐसी चर्चा है कि वर्तमान वन मंत्री ज्योति प्रिया मुलुक, जिन्होंने पहले खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का कामकाज संभाला था, को अतिरिक्त पोर्टफोलियो के रूप में फिर से इसका प्रभार दिया जाएगा। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि वर्तमान खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष को पर्यावरण मामलों के विभाग का प्रभारी मंत्री बनाया जा सकता है।

दुबई और स्पेन जाएंगी ममता!

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए सितंबर में दुबई और स्पेन की यात्रा कर सकती हैं। केंद्र सरकार ने बनर्जी की यात्रा को मंजूरी दे दी है। यात्रा सितंबर के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है। ममता बनर्जी पहले दुबई के लिए रवाना होंगी और उसके बाद स्पेन का दौरा करेंगी। उनकी यात्रा 23 सितंबर तक जारी रह सकती है। मुख्यमंत्री के दोनों देशों के उद्योगपतियों और दिग्गज कारोबारियों से मुलाकात करने की उम्मीद है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement