Monday, April 29, 2024
Advertisement

महिलाओं को छेड़ते भी थे शेख शाहजहां के गुर्गे, संदेशखली में जोरदार प्रदर्शन, धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल के संदेशखली में महिलाओं ने शेख शाहजहां और उसके गुर्गों द्वारा कथित अत्याचार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया जिसके बाद क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: February 10, 2024 16:06 IST
Sandeshkhali, Sandeshkhali West Bengal, Sandeshkhali Sheikh Shahjahan- India TV Hindi
Image Source : PTI 24 जनवरी को शेख शाहजहां के घर के बार तैनात सुरक्षाकर्मी।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में पुलिस ने शेख शाहजहां के गुर्गों द्वारा किए गए अत्याचारों के खिलाफ महिलाओं के जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए धारा 144 लगा दी है। बता दें कि महिलाएं विरोध-प्रदर्शन कर फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां और उसके गुर्गों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। शेख शाहजहां और उसके गुर्गों पर 5 जनवरी को ईडी और CAPF कर्मियों और उनके समर्थकों पर हमला करने में शामिल है। पुलिस प्रशासन ने स्थिति सामान्य होने तक इलाके में इंटरनेट के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है।

‘जमीनें हड़प लेते थे शेख शाहजहां के गुर्गे’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदेशखली-1 और संदेशखली-2 के दो ब्लॉकों में फैली 16 पंचायतों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी और इंटरनेट पर प्रतिबंध भी जारी रहेगा। 5 जनवरी को हुए हमले के बाद से शाहजहां केंद्रीय एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थिति के लिए ED के समन के बाद से फरार है। इस बीच 2 दिनों से स्थानीय लोग, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं, बार-बार सड़कों पर उतरकर शाहजहां और उसके करीबी सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। महिलाओं का आरोप है कि शेख शाहजहां के गुर्गे जबरदस्ती करते थे और उनकी जमीनों को हड़प लेते थे।

‘महिलाओं के साथ होती रहती थी छेड़छाड़’

कुछ महिला प्रदर्शनकारियों ने यह भी कहा कि वे बेइज्जती और छेड़छाड़ के डर से सूर्यास्त के बाद अपने घरों से बाहर निकलने से डरती हैं, क्योंकि इस तरह की घटनाएं क्षेत्र में आम हो गई हैं। शुक्रवार की रात स्थानीय लोगों ने संदेशखली थाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि बाद में वे तितर-बितर हो गए। पुलिस ने अशांत इलाकों में धारा 144 लगाने और इंटरनेट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। RAPF और लड़ाकू बल के कर्मियों सहित एक विशाल पुलिस दल पहले ही संदेशखली में मार्च कर चुका है और क्षेत्र में गश्त कर रहा है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement