Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सीतलकूची हत्याकांड: सीआईडी की पूछताछ में शामिल नहीं हुए सीआईएसएफ के कर्मी

सीतलकूची में हत्याओं के सिलसिले में पश्चिम बंगाल सीआईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद मंगलवार को पूछताछ के लिए सीआईएसएफ के छह कर्मी पेश नहीं हुए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2021 21:38 IST
Sitalkuchi killings: CISF personnel fail to turn up for CID questioning - सीतलकूची हत्याकांड: सीआईडी- India TV Hindi
Image Source : PTI सीआईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद मंगलवार को पूछताछ के लिए सीआईएसएफ के छह कर्मी पेश नहीं हुए।

कोलकाता: सीतलकूची में हत्याओं के सिलसिले में पश्चिम बंगाल सीआईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद मंगलवार को पूछताछ के लिए सीआईएसएफ के छह कर्मी पेश नहीं हुए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ ने जांच एजेंसी को अभी तक उनकी अनुपस्थिति के बारे में जानकारी नहीं दी है। एजेंसी के अधिकारी ने कहा, ‘‘हम आज रात तक उनके जवाब का इंतजार करेंगे। अगर हमें जवाब नहीं मिलता है तो हम उन्हें नोटिस भेजेंगे। अगर वे पेश नहीं होते हैं तो हम अदालत का रूख करेंगे।’’ 

कूच बिहार जिले के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र के जारपाटकी में मतदान केंद्र संख्या 126 पर दो अधिकारियों सहित सीआईएसएफ के छह कर्मियों की ड्यूटी थी। दस अप्रैल को चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी। घटना की जांच सीआईडी की विशेष जांच टीम (एसआईटी) कर रही है। 

अधिकारी ने बताया कि सीआईडी हत्याओं की जांच के सिलसिले में कूच बिहार के पूर्व पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को समन करने के बारे में विचार कर रही है। ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद धर को निलंबित कर दिया गया था। घटना के एक गवाह सहित माथाभंगा थाने के तीन अधिकारियों से भी आज पूछताछ की गई।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement