Friday, March 29, 2024
Advertisement

SSC Scam: ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं देते पार्थ चटर्जी, अक्सर बोलते हैं 'थक' गया हूं: ED

SSC Scam: ईडी अधिकारी ने बताया, '' पार्थ चटर्जी गिरफ्तारी के बाद से ही हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह अक्सर थकावट की शिकायत करते हैं और हमारे सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं।''

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: August 02, 2022 7:17 IST
Partha Chatterjee- India TV Hindi
Image Source : ANI Partha Chatterjee

Highlights

  • पूछताछ में ED का सहयोग नहीं कर रहे पार्थ चटर्जी
  • अक्सर थकान होने की करते हैं शिकायत
  • ज्यादातर सवालों पर चुप रहते हैं

SSC Scam: पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार किए गए मंत्री पार्थ चटर्जी पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने सोमवार को यह बात कही। उन्होंने बताया कि चटर्जी ने कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में ईडी के ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दिया है। ईडी अधिकारी के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस से निलंबित किए गए नेता चटर्जी पूछताछ के दौरान ज्यादातर वक्त चुप रहे। चटर्जी ने शुक्रवार को कहा था कि वह साजिश का शिकार हुए हैं। उन्होंने खुद को निलंबित करने के टीएमसी के फैसले पर नाखुशी भी जताई थी। 

सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं: ED

ईडी अधिकारी ने भाषा से कहा, ''वह गिरफ्तारी के बाद से ही हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह अक्सर थकावट की शिकायत करते हैं और हमारे सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं। हमने चटर्जी से उनके दावों के बारे में पूछा था कि छापे में बरामद नकदी उनकी नहीं है। हम इस धन के स्रोत के बारे में पता लगा रहे हैं।'' शिक्षा भर्ती घोटाले में ईडी के शिकंजे में आए पार्थ चटर्जी का पश्चिम बंगाल के ग्वालपाड़ा इलाके में एक आलीशान गेस्ट हाउस का पता लगा है। इस गेस्ट हाउस का नाम भी ECHHAY (एच्छे) है। ECHHAY गेस्ट हाउस के नाम से टूरिस्ट के लिए काफी बड़े प्लॉट पर नया गेस्ट हाउस बनाया गया है। 

ECHHAY नाम से कुछ प्रॉपर्टीज रजिस्टर्ड 

ईडी की जांच में सामने आया है कि पार्थ चटर्जी ने कुछ प्रॉपर्टीज अर्पिता के नाम ECHHAY (एच्छे) नाम से रजिस्टर्ड कराई है। इस नाम से कंपनी, बेनेक्ट हॉल, गेस्ट हाउस और कुछ रिश्तेदारों के नाम पर बेनामी संपति है। पार्थ का इलाके में इतना दबदबा है कि कैमरे के बगैर सब प्रॉपर्टीज और पार्थ के आने-जाने की बात बता रहे हैं लेकिन टीएमसी प्रभावित इलाकों में कोई कैमरे पर बात करने को तैयार नहीं है। ECHHAY पर फिलहाल ताला लगा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement