Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बंगाल में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर भगदड़ मचने से 25 लोग घायल

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सैकड़ों लोग सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर कतार में खड़े थे और सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियम का भी पालन नहीं किया गया। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 31, 2021 20:41 IST
Stampede at COVID vaccination centre in Bengal, 25 injured- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जलपाईगुड़ी में वैक्सीनेशन सेंटर पर भगदड़ मचने से कम से कम 25 लोग घायल हो गए।

धूपगुड़ी: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में मंगलवार को सैकड़ों स्थानीय निवासियों के एक वैक्सीनेशन सेंटर में घुसने की कोशिश करने के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 25 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उनका जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया, ‘‘धूपगुड़ी स्वास्थ्य केंद्र का मुख्य द्वार खुलते ही कई लोगों ने एक-दूसरे को धक्का देकर अंदर जाने की कोशिश की, जिस कारण वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। इस घटना में कई महिलाएं घायल हो गईं। हम मामले की जांच कर रहे हैं।’’

स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सैकड़ों लोग सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर कतार में खड़े थे और सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी नियम का भी पालन नहीं किया गया। भगदड़ मचने का कारण पूछे जाने पर, अधिकारी ने कहा, ‘‘हम मामले की जांच कर रहे हैं। प्रारंभिक जांच के अनुसार, जो लोग कतार में थे, उन्होंने वैक्सीन की खुराक की कमी की आशंका में केंद्र में प्रवेश करने की कोशिश की।’’ अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के बाद केंद्र में वैक्सीनेशन कार्यक्रम रोक दिया गया है।

इस बीच कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन का अभियान देश में तेज गति से आगे बढ़ रहा है, मंगलवार को देशभर में रिकॉर्डतोड़ वैक्सीनेशन हुआ है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे तक देशभर में 1.09 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुका था जो एक दिन में अबतक हुआ सबसे अधिक वैक्सीनेशन है। 

इससे पहले 27 अगस्त को भी देश में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई थी। 5 दिन के भीतर ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक दिन में एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई हो। मंगलवार को 1.09 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन के बाद अब देशभर में कुल 65 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है जिसमें 50 करोड़ लोगों को अभी पहली डोज मिली है और लगभग 15 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement