Monday, April 29, 2024
Advertisement

शिक्षक भर्ती घोटाला : अदालत ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता की न्यायिक हिरासत सात जनवरी तक बढ़ाई

PMLA कोर्ट ने टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत सात जनवरी तक बढ़ा दी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 14, 2022 23:35 IST
पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी- India TV Hindi
Image Source : ANI पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी

मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की एक विशेष अदालत ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में बुधवार को टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत सात जनवरी तक बढ़ा दी है। रिपोर्ट के अनुसार, पार्थ चटर्जी ने 7 दिसंबर को शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट से अपना नाम हटाने के लिए उसी अदालत में एक याचिका भी दायर की है। हालांकि बुधवार को मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। ईडी के वकील ने अदालत को सूचित किया कि उन्हें मामले में अपनी दलील पेश करने के लिए कुछ और समय चाहिए। इसके बाद अदालत ने मामले में अगली सुनवाई अगले साल 31 जनवरी को निर्धारित की है।

पार्थ चटर्जी के वकील ने की थी ये मांग

बुधवार को अदालत में न तो पार्थ चटर्जी के वकील और न ही मुखर्जी के वकील ने अपने मुवक्किलों की ओर से कोई जमानत याचिका दायर की है। इसके बजाय पार्थ चटर्जी के वकील ने अदालत से अपील की कि ईडी को मामले में जांच में तेजी पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया जाए। साथ ही चटर्जी के वकील ने यह भी सवाल किया कि कैसे केंद्रीय एजेंसी रिमांड मांगे बिना या जांच पर कोई रिपोर्ट जमा किए बिना उनकी हिरासत बढ़ाने की अपील कर रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement