Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टीएमसी ने अर्जुन सिंह का काटा टिकट, 2019 में भाजपा से लड़ा था चुनाव, फिर तृणमूल में हुए थे शामिल

टीएमसी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह को टिकट नहीं दिया गया है। इसपर अर्जुन सिंह ने कहा कि टीएमसी ने उनसे वादाखिलाफी की है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 11, 2024 7:20 IST
TMC cut the ticket of Arjun Singh FROM Barrackpur had contested elections from BJP in 2019 then join- India TV Hindi
Image Source : ANI भाजपा से टीएमसी में आए अर्जुन सिंह को नहीं मिला टिकट

लोकसभा चुनाव की तैयारियां जारी हैं। अलग-अलग राज्यों में राजनीतिक दलों द्वारा अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। लेकिन इस लिस्ट में एक और नाम है जिसे जगह नहीं दी गई है। दरअसल बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह की टीएमसी ने टिकट नहीं दिया है। टीएमसी ने इस सीट से  विधायक और ममता सरकार में मंत्री पार्थ भौमिक को चुनावी मैदान में उतार दिया है। अर्जुन सिंह को टिकट नहीं मिलने पर उनके समर्थकों ने नाराजगी जताई और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Related Stories

अर्जुन सिंह का टीएमसी ने काटा टिकट

बता दें कि साल 2019 से पहले अर्जुन सिंह टीएमसी में थे, लेकिन साल 2019 की  लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल हो गए थे। अर्जुन सिंह ने भाजपा के टिकट पर बैरकपुर से चुनाव जीत लिया। हालांकि, चुनाव जीतने के बाद साल 2022 में उन्होंने घर वापसी की और टीएमसी में चले आए। ऐसे में एक बार फिर अर्जुन सिंह को लोकसभा चुनाव के लिए टीएमसी ने टिकट नहीं दिया है। अब देखना ये है कि क्या पिछली बार कि तरह इस बार भी अर्जुन सिंह भाजपा में शामिल होंगे और चुनाव लड़ेंगे।

अर्जुन सिंह ने दिया बयान

खबरों की मानें तो अर्जुन सिंह ने टिकट न मिलने पर नाराजगी जताई है। अर्जुन सिंह ने टीएमसी पर आरोप लगाया कि पार्टी ने उनसे वादाखिलाफी की है। अर्जुन सिंह ने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि टीएमसी से टिकट नहीं मिलेगा, तो वे वापस नहीं लौटते। वहीं अर्जुन सिंह के समर्थकों ने टीएमसी के खिलाफ खूब नारेबाजी की और नाराजगी जाहिर की। टिकट नहीं मिलने के बाद अर्जुन सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मैं बैरकपुर से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा। मैं बैरकपुर से बाहर कहीं नहीं जाने वाले। पार्टी ने कहा था कि मुझे बैरकपुर से टिकट दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने टिकट नहीं दिया। मुझे अफसोस है इस बात का कि मुझे टिकट नहीं दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement